3

बिहार के मुजफ्फरनगर में एक ऐसा वाकया देखने को मिला जहां जाति धर्म का बंधन तो दूर की बात दो प्यार करने वालों के आड़े लिंग का बंधन भी नहीं आया। यहां दो लड़कियां एक दूसरे के प्यार में इस हद तक पागल हो गयी कि वह पति पत्नी की तरह एक साथ रहने लगी और साथ जीने मरने की कसमें खाने लगीं। मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र का है। यहां दो लड़कियां जो क्लास दसवीं से साथ में पढ़ती थी के बीच गहरी दोस्ती थी। धीरे-धीरे यह दोस्ती प्यार में बदल गयी। इस वजह से इन दोनों ने एक ही कालेज से इंटरमिडीयट किया,फिर साथ ही एक ही कालेज में स्नातक के लिए भी एडमिशन कराया।

दोनों पर एक दूसरे के प्यार का भूत इस कदर सवार हुआ कि वह दोनों एक-दूसरे को अपने हमराह के रूप में देखने लगी। उनमें से एक लड़की ने खुद को लडकों की तरह ढाल लिया। उसने अपना पहनावा हाव भाव सब लड़कों की तरह कर लिया। दोनों लगभग चार साल तक एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी की तरह रही,फिर एक दिन उन दोनों में से एक लड़की की शादी घरवालों ने तय कर दी। लड़की को जब अपनी शादी तय होने की बात पता चली तो वह परेशान हो गयी और अपने प्रेमिका लड़की को पूरी बात बताई। इस मुसीबत से बचने के लिए दोनों से घर से भागने का फैसला किया और दोनों कालेज के बहाने घर से निकलीं, फिर बस पकड़ कर दरभंगा चली आई। जब काफी देर तक दोनों लड़कियां अपने-अपने घर वापस नहीं आई तो दोनों के परिजनों ने उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कर दी।

क़ानून का हिसाब से निकाला जायेगा हल 

इस बीच पुलिस के साथ ही परिजन भी अपने अपने स्तर से दोनों की तलाश में जुटे हुए थे। किसी तरह से परिजनों को दोनों के दरभंगा में होने की खबर मिली, तो वह वहां पहुंच गये,जहां दोनों को के कमरे से बरामद किया गया। दोनों के उनके परिजनों के साथ थाना लाया गया। थाने में भी वह दोनों साथ ही रहने की जिद करने लगी। उनकी इस जिद से पुलिस भी हैरान हैं वहीं परिजन बदहवास हो गये हैं। पुलिस भी इस अजीब रिश्ते का हल तलाशने में जुटी हुई है। इस मामले में सदर थाने की सब इंस्पेक्टर पूर्णिमा ने बताया दोनों परिवारों और दोनों लड़कियों को साथ बैठाकर पूछताछ की जा रही है. आगे कानून के हिसाब से जो उचित होगा वह कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here