ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान पर उतरने से पहले कागज़ों पर टीम इंडिया को सीरीज़ का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन आज जैसे ही टीम इंडिया एडिलेड ओवल में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टॉस जीतकर मैदान पर खेलने के लिए उतरी तो उसकी परेशानी जग-जाहिर हो गई.

टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों ने मुफीद पिच पर भी कोई कमाल नहीं दिखाया और टीम इंडिया ने मैच के शुरुआती 11 ओवरों में ही अपने तीन सबसे अहम विकेट गंवा दिया.

पहले जहां ओपनर केएल राहुल और मुरली विजय आउट हुए. उसके बाद कप्तान कोहली भी आयाराम-गयाराम बनकर चलते बने. लेकिन इन तीनों विकेटों में सबसे अहम विकेट कप्तान कोहली का ही रहा. जिसे हासिल करने का अंदाज़ और भी निराला था.

विराट कोहली को गली क्षेत्र में उस्मान ख्वाज़ा ने बेहतरीन कैच पकड़कर पवेलियन से बाहर रास्ता दिखा दिया. पेट कमिंस की गेंद पर कप्तान कोहली ने एक कट शॉट खेला. ये शॉट इतना खराब नहीं था कि फील्डर के पास से गया हो. लेकिन उस्मान ख्वाजा ने स्ट्रेच करते हुए अपने बाईं और डाइव लगाई और एक हाथ से हवा में उड़ते हुए विराट का कैच पकड़कर मानो मैच के पहले ही सेशल में अपनी टीम को मजबूत स्थिती में ला दिया हो.

विराट कोहली 16 गेंदों में 3 रन बनाकर आउट हुए.

सीरीज़ का निर्णय पहले टेस्ट पर बहुत अधिक निर्भर करता है, क्योंकि इस मुकाबले में जीतने वाली टीम एक विजयी मनोस्थिती के साथ आगे के मैचों में बढ़ेगी. ऐसे में कप्तान विराट का ये कैच टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी भी हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here