7

इस सर्वे में जो सामने आया है उसे जानकर हैरान हो जाएंगे। सर्वे के मुताबिक भारत में स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाली इन महिलाओं में से 19 फीसदी महिलाएं डेटिंग एप्स का प्रयोग करती हैं जबकि 62% महिलाएं सेक्स चैटिंग करती हैं। इस इंटरनेशनल सर्वे का खुलासा रुचिका उनियाल की रिपोर्ट में किया गया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक 62% सेक्सटिंग करने वाली ये महिलाएं अपने स्मार्टफोन से सेक्स चैट, पिक्चर्स, वीडियो आदि भेजती हैं।

ऐसे हुआ खुलासा- इस सप्ताह जर्नल प्लोस वन में छापी गई इस रिपोर्ट का सर्वे किस आधार पर किया है उसने बताया है। इस रिपोर्ट के मुताबिक इस रिसर्च में कुल 191 देशों की महिलाओं को शामिल किया गया था। इसमें करीब 1,30, 885 महिलाओं ने जवाब दिया था। इस रिसर्च में भारत की करीब 23,093 महिलाओं ने भी भाग लिया था और इसमें सभी प्रश्न ऑनलाइन पूछे गए थे। इस शोध के मुताबिक, लगभग 19 फीसदी महिलाएं अपने फोन का प्रयोग सिर्फ पार्टनर खोजने के लिए करती हैं। मोबाइल पर डेटिंग एप के माध्यम से पार्टनर ढूंढने वाली इन महिलाओं की उम्र 18 साल से 54 साल के बीच रहती है।

जबकि अधिकतर महिलाएं 21 से 24 साल की हैं। इनमें से भी 29 फीसदी  महिलाएं ऐसी हैं जो सिर्फ आनंद के के लिए पार्टनर खोजती हैं। इन महिलाओं में से 44% महिलाएं वो हैं जो कुछ समय के लिए ही डेटिंग पार्टनर तलाश करती हैं। जबकि 37% लंबे समय के लिए और 24% जरूरत के हिसाब से पार्टनर खोजती हैं। भारत की कुल 23,093 महिलाओं में से 62% ने कहा कि वो फोन पर सेक्सटिंग करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here