दुनिया पर कोरोना वायरस अपना कहर पूरी तरह से फैला दिया है ऐसे में सरकार हर कोशिश कर रही है कि कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जाए ताकि हर व्यक्ति सुरक्षित रहे और कोरोना वायरस के चपेट में ना आए इसके लिए सरकार ने लॉकडाउन लागू किया था लॉकडाउन लगाने के बाद काफी फायदे है देखने को मिला था  अब केंद्र ने लॉकडाउन में ढील देने के साथ अनलॉक-1 की भी शुरुआत कर दी है. जिस वजह से हर दिन कोरोना के मरीजों की तादाद बढ़ती जा रही हैं. बुधवार भारत का ऐसा दिन रहा जब पहली बार देश में 9 हजार 996 मरीज एक साथ मिले हैं. वहीं 357 लोगों की 24 घंटे के भीतर मौत हुई है.

इस तरह कोरोना के कुल मामलों की संख्या 2 लाख 86 हजार 579 हो गई है.जबकि, 8,102 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र देश का वो राज्य हैं जहां बीते 24 घंटों में 149 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है वहीं दिल्ली में 110 लोगों की जान गंवा चुके हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से हर दिन कोरोना के आकंड़ें जारी किए जाते हैं. बात अगर ताजा अपडेट की जाए तो 1 लाख 37 हजार 448 कोरोना के एक्टिव केस देश में हैं.राहत की खबर ये है कि, 1 लाख 41 हजार 28 लोग कोरोना से ठीक होकर घर भी गए हैं. मंत्रालय ने बताया कि, भारत में कोरोना के दो ट्रेंड्स देखे गए हैं पहला तो ये कि, कोविड-19 से संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट अच्छा रहा है लेकिन, लगातार मृत्यु दर बढ़ रहा है जो बहुत ही चिंताजनक है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here