6

आज के समय में हर किसी के पास एंड्रॉयड फोन तो जरूर होगा। लोगों को एंड्रॉयड के कई फीचर्स काफी समझ में आते है। इसी वजह से वह एंड्रॉयड को आईओएस से बेहतर मानते हैं। एंड्रॉयड फोन में कई सीक्रेट कोड्स भी होते हैं। इसका यूज करके आप अपने फोन की कई जानकारी ले सकते हैं। आज हम आपको कई ऐसे कोड्स के बारे में बता रहे हैं।

ऐसे पता करें फोन का IMEI नंबर

सबसे पहले हम आपको जेनरल कोड के बारे में बताएंगे। आपको बता दें कि अगर आपको अपने फोन का IMEI नंबर जानना है तो आपको अपने फोन के डायलपैड से *#06# दबाकर डायल करें। इसे दबाने के बाद आपको आपके फोन का IMEI नंबर आपकी स्क्रीन पर बता दिया जाएगा.

अगर आप अपने डिवाइस की Specific Absorption Rate (SAR) वैल्यू पता करना चाह रहे हैं तो आपको अपने फोन के डायलपैड से *#07# दबाकर डायल करना होगा। ये टाइप करते ही आपके डिवाइस की सार वैल्यू आपके स्क्रिन पर दिखाई देगी।

मोबाइल के कैलैंडर ने आपके डिवाइस पर कितना स्टोरज लिया है। इसे पता करने के लिए भी आपको #*#225#*#* कोड डायल करना होगा। फिर बाकी की डिटेल्स आपकी स्क्रीन पर दिखेगी।

*#*#4636#*#* कोड बहुत ही जरूरी है। इसके जरिए आप फोन के कई डिटेल्स जान सकते हैं। इस कोड से आप फोन की बैटरी, फोन और नेवर्क स्टेटिस्टिक्स के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

अगर आप फोन को रिसेट करना चाहते हैं तो आप *2767*3855# डायल कर आप बड़ी आसानी से कर सकते हैं। इससे आपका फोन फैक्ट्री रिसेट हो जाएगा और फोन का सारा डेटा खत्म हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here