14

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार है, जिन्होंने लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई। आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने वाले हैं, जो भले ही अब इस दुनिया में ना हो। लेकिन आज भी उनके फैंस के दिलों में वो जिंदा हैं। हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं, वह राजेश विवेक हैं। राजेश विवेक ने अपने करियर में हर तरह के किरदार निभाए और उनकी आवाज लोगों को काफी अच्छी लगती थी।

राजेश विवेक का जन्म 31 जनवरी, 1949 को हुआ था। राजेश विवेक ने सबसे पहले सीरियल महाभारत में श्री वेदव्यास की भूमिका निभाई। इसके बाद राजेश विवेक क फिल्मों के प्रस्ताव मिलने लगे और और उन्होंने हाथ में आए मौकों का फायदा उठाया। राजेश विवेक ने बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

राजेश विवेक ने फिल्म वीराना में एक बूढ़े तांत्रिक की भूमिका निभाई थी, जिससे उनको बहुत कामयाबी मिली। राजेश विवेक आमिर खान की फिल्म लगान में भी ज्योतिषी गुरन की भूमिका में नजर आए थे। राजेश विवेक ने ना केवल हिंदी फिल्मों में काम किया, बल्कि उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में कीं और अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया।

राजेश विवेक 16 जनवरी, 2016 को फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। शूटिंग के दौरान ही उनके सीने में तेज दर्द सउठा। वे दर्द से तड़पते रहे। दर्द बहुत बढ़ गया और वे नीचे गिर गए। तभी राजेश विवेक को हॉस्पिटल ले जाया गया। लेकिन राजेश विवेक का निधन हो गया। एक मशहूर कलाकार इस दुनिया को हमेशा के लिए छोड़कर चला गया। राजेश विवेक ने फिल्म जगत में अदाकारी की एक नई परिभाषा लिखी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here