6

बहुत लक्की है आप अगर आपकी जोडी भी इस राशि से खाती है मेल …भारतीय संस्कृति में मदनोत्सव और पश्चिम से आयातित वेलेंटाइन डे पर एस्ट्रोलॉजर्स ने एक बार फिर प्रेम की पाठशाला में आपके ग्रह-नक्षत्रों के पोस्टर टांग दिए हैं जो बताते हैं कि आपके प्यार का सफर शुरू होगा या नहीं, और अगर होगा तो कैसे और कहां तक जाएगा। वैसे लोग प्लेनेट्स को अपने पाले में लाने के जतन भी करते हैं। उनकी यह कोशिश कितनी रंग लाती है इस बारे में सबके अनुभव जुदा हैं।

यह सच है कि किसी के चेहरे पर नहीं लिखा होता कि वही आपका जीवनसाथी परफेक्ट ही होगा। जब तक हम उसका व्यवहार, चरित्र एवं उसकी अहम बातें ना जान लें और साथ ही हमें उसकी बातें पसंद ना आएं, हम यह तय नहीं कर सकते कि वह हमारे लिए ही बना है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखने वाले किसी से मिलने से पहले ही उसके चरित्र का अंदाज़ा लगा लेते हैं।

अक्सर लोगों में इस बात की काफी उत्सुकता पाई गई है कि उनकी जोड़ी किसके साथ जमेगी। ज्योतिष शास्त्र की मदद से वे राशि अनुसार इस बात की तुलना करते रहते हैं कि उनकी राशि की किसके साथ बनेगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बारह राशियां, जो कि व्यक्ति के स्वभाव और उनके गुण-अवगुणों की व्याख्या करती हैं, इन राशियों पर किए गए विभिन्न अध्ययनों के अनुसार कुछ राशियां ऐसी होती हैं जिनकी जोड़ी सर्वोत्तम कहलाती है।

अक्सर देखा जाता है की लोग अपने ‘पार्टनर’ के साथ प्यार बढ़ाने और उनके साथ प्यार को जांचने के लिए बहुत तरीके अपनाते हैं। अगर आप भी इस तरह का कुछ सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि राशि चक्र प्यार को जांचने का सबसे बेहतर तरीका है। राशि के संकेतो से पता लगाया जा सकता हैं कि क्या आपका ‘पार्टनर’ आपको हमेशा प्यार करता रहेगा या नहीं।

ऐसा कहा जाता है कन्या राशि के लोग अपने ‘पार्टनर’ से किसी भी बात के लिए काफी ज्यादा उम्मीद करते हैं, वहीं दूसरी तरफ कुंभ राशि वाले अपने ‘सीक्रेट’ को संभालकर रखने में ज्यादा विश्वास करते हैं लेकिन अपनी इस आदत यह बाद भी ये एक ‘परफैक्ट पार्टनर’ साबित होते हैं। स्वभाव में एक-दूसरे से बिल्कुल अलग होने के बावजूद भी इनका प्यार बरकरार रहता है।

सिंह राशि वाले लोगों के बारे में ऐसा कहा जाता है कि वह बहुत अकड़ू और कभी हार न मानने वाले होते हैं। जबकि तुला राशि पार्टनर के साथ वह खुद को अलग ही महसूस करते हैं। तुला राशि वालों का ‘पार्टनर’ अगर सिंह राशि का है फिर तो उनको अच्छा दोस्त और रक्षक मिलेगा। इसके साथ ही वह अपनी जरूरतों को भूलते हुए तुला के साथ अपना पूरा प्यार और सहयोग कायम रखेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here