10

हस्तरेखा शास्त्र की मदद से जातक की रेखाओं से उसके नौकरी व्यापार भाग शादी और अन्य पहलुओं के बारे में जाना जा सकता है।

हस्त रेखाओं से जाने अपना भविष्य

नौकरी में सफलता

जीवन रेखा से कोई शाखा गुरु पर्वत की ओर उठे या गुरु पर्वत तक जाएं तो ऐसे जातकों को नौकरी व्यापार में बड़ी सफलता मिलती है यदि वह नौकरी में है तो उन्हें जल्द ही ऊंचा पद मिल सकता है।

धन संपत्ति

जीवन रेखा से कोई शाखा शनि पर्वत की ओर जाए और उठकर भाग्य रेखा के साथ आगे की तरफ बढ़े तो ऐसा कहा जाता है कि व्यक्ति के पास धन संपत्ति कि कोई भी कमी नहीं होगी। वह सुख सुविधाओं वाली जिंदगी व्यतीत करेगा।

भाग्य

यदि जीवन रेखा हृदय रेखा और मस्तिष्क रेखा तीनों की शुरुआत में जुड़े हो तो व्यक्ति की किस्मत उसका साथ नहीं देती। ऐसे जातक हमेशा परेशानियों से घिरे रहते हैं।

उम्र

जीवन रेखा लंबी गहरी पतली और साफ हो तो ऐसा बहुत शुभ माना जाता है ऐसे में कहा जाता है कि जातक की उम्र लंबी और सेहतमंद व्यतीत होगी जीवन रेखा पर क्रॉस का चिन्ह अच्छा नहीं माना जाता है।

सेहत

यदि बाएं हाथ की जीवन रेखा 20 से टूटी हुई हो और दाहिने हाथ में साफ हो तो यह गंभीर बीमारी का संकेत देती है लेकिन व्यक्ति बीमारी से ठीक हो जाता है। वही जीवन रेखा का दोनों हाथों में टूटा हुआ हो ना उसकी जिंदगी पर खतरे की निशानी होती है।

स्वभाव

जीवन रेखा चंद्र पर्वत तक जाए तो ऐसे लोग अस्थिर स्वभाव वाले होते हैं और ठीक तरह से फैसले नहीं ले पाते हैं। यदि जातक का हाथ कोमल हो और ऐसी ही जीवन रेखा हो लेकिन उसकी मस्तिष्क रेखा की ढलान लिए हुए हो तो जातक का स्वभाव स्थिर है। यह लोग अपने सभी काम समय पर पूरे कर लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here