बिलकुल नई जैसी दिखेगी आपकी फोन की स्क्रीन इस तरह करे साफ़ :- आज के दौर में लगभग सभी लोग टचस्क्रीन फोन का इस्तेमाल करते हैं। केवल फोन ही नहीं, अब टैब, टीवी आदि भी हम टचस्क्रीन देखते हैं। हालाँकि, हम सभी जानते हैं कि यह स्क्रीन दूर से देखने में कितनी भी खूबसूरत क्यों न हो, एक फिंगरप्रिंट को स्क्रीन के करीब से भी देखा जा सकता है।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

अब आप आसानी से एक प्रकाश स्थान या एक निशान को हटा सकते हैं, लेकिन क्या होगा अगर आपकी स्क्रीन पर धब्बे हैं जो स्क्रीन देखने पर बिल्कुल भी साफ़ नहीं है? आइए जानते हैं फोन की स्क्रीन को कैसे साफ करें।

यह भी नौकरियां देखें : 

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

अपनी स्क्रीन को साफ करने का तरीका यहां दिया गया है:

आपको स्क्रीन पर किसी भी बड़े दाग या निशान को आसानी से हटाने के लिए तरल चीज़ का उपयोग करना चाहिए। आप इसे बाजार में फोन की ठीक करने की दुकान पर से ले सकते हैं। हालांकि, सफाई के दौरान स्क्रीन को कसकर न दबाएँ । नहीं तो आपके फोन की स्क्रीन स्मैश या चटक सकती है।

जब आप स्क्रीन को साफ कर रहे हों, तो याद रखें कि कपड़े को ऊपर से नीचे या ऊपर से नीचे तक साफ न करें। ऐसा करने से स्क्रीन पर नमी का खतरा रहता है। बेहतर होगा कि कपड़े को स्क्रीन पर गोल-गोल घुमाकर साफ किया जाए।

स्मार्टफोन या टैब पर टचस्क्रीन को साफ करने के लिए हमेशा माइक्रोफाइबर कपड़े का उपयोग करें। यह बहुत नरम होता है और स्क्रीन पर कोई खरोंच नहीं आती है। जब आप अपने मोबाइल फोन पर स्क्रीन गार्ड लगा रहे हों, तो स्टोर से माइक्रोफाइबर कपड़ा अवश्य लें। इसी तरह के कपड़ों का उपयोग चश्मे को साफ करने के लिए भी किया जाता है। इसमें साधारण कपड़ों की तुलना में बहुत अधिक नरम फाइबर होते हैं। यह अलग से बाजार में भी उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here