11

इस मामले में पुलिस ने कानपुर देहात अकबरपुर निवासी भाजपा के जिला मंत्री सत्यम चौहान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ, 36 घंटे के अंदर अपहरण का पर्दाफाश करते हुए एसपी देहात अनुराग वत्स ने कहा कि ज्योतिषाचार्य और उनके चालक का अपहरण हो गया और उनकी पत्नी से एक करोड़ की फिरौती की मांग भी की गई थी। इसके साथ ही ज्योतिषाचार्य और चालक को सकुशल मुक्त करा लिया गया है।

आपको बता दें कि मध्यप्रदेश के खंडवा थाना रामनगर चीरखदान ब्लाक नंबर 22 में रहने वाले सुशील तिवारी ज्योतिषाचार्य हैं और चमत्कारिक वस्तुओं को देखकर उनके बारे में जानकारी दिया करते हैं। कानपुर देहात अकबरपुर निवासी भाजपा के पूर्व जिला मंत्री सत्यम चौहान ने उनसे फोन पर बात की और एक चमत्कारिक बक्सा मिलने की जानकारी भी दी। सत्यम ने उनसे कानपुर देहात आकर बक्सा देखने का अग्राह भी किया। इसपर सुशील तिवारी अपनी कार से चालक सुनील के साथ 19 जुलाई को कानपुर देहात अकबरपुर के नबीपुर पहुँच गए और फोन पर उन्हें यहां पहुंचने की जानकारी दे दी। वहीं के एक निजी होटल में उसका अपहरण कर लिया गया।

दूसरी तरफ, फोन स्विच ऑफ होने और संपर्क न हो पाने पर मध्य प्रदेश में पत्नी रानी परेशान हो गईं। कुछ देर बाद रानी के पास ज्योतिषाचार्य पति के अपहरण होने और एक करोड़ फिरौती की मांग की काॅल पहुंची। फिरौती की रकम न मिलने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई। इससे घबराई पत्नी रानी ने मध्य प्रदेश के रामनगर पुलिस से संपर्क किया तो खंडवा पुलिस ने एसपी कानपुर देहात को अपहरण की पूरी जानकारी दी। पुलिस ने 36 घंटे के अंदर अपहरण का पर्दाफाश करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई कर ली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here