6

हरियाणा (Haryana) के फरीदाबाद (Faridabad) में एक नाबालिक बेटी ने अपनी मां की हत्या कर दी। पुलिस ने सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा करते हुए दावा किया है कि 16 वर्षीय युवती ने प्रेम प्रसंग की वजह से अपनी मां की हत्या की है। पुलिस ने बताया है कि लड़की अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी लेकिन मां इस रिश्ते के खिलाफ थी। वो लगातार इस रिश्ते का विरोध कर रही थी। मां की रोक-टोक परेशान होकार बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर मां की हत्या की खौफनाक साजिश रच ली।

पुलिस ने बताया है कि लड़की ने रात में अपनी मां को नीबू पानी में नींद की गोलियां मिलाकर उसे पिला दिया, जिसके बाद उसके प्रेमी वीडियो कॉल की जरिये लड़की को हत्या करने का तरीका बताया। वारदात को 10 जुलाई की रात में अंजाम दिया गया था। इसके बाद पुलिस ने 11 जुलाई से मामले की जांच शुरू की थी। पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने मामले की जांच की जिम्मेदारी डीएलएफ क्राइम ब्रांच (DLF Crime Branch) की टीम को दी, जिसके बाद इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने पकड़ा।

पुलिस ने इस मामले में मृतका की नाबालिग बेटी और उसके प्रेमी दीपांशु (18) को गिरफ्तार किया है। जो उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर का रहने वाला है। 11 जुलाई को पुलिस से फरीदाबाद के उड़िया कॉलोनी डबुआ निवासी विशाल ने शिकायत की थी कि उसकी मां सुधा की किसी ने हत्या कर दी है। इस शिकायत के बाद मामले की जांच क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने शुरू की। टीम के लिए यह केस सुलझाना आसान नहीं था क्योंकि कोई घर का ही था।

पुलिस ने अपने अनुभव और तकनीक का इस्तेमाल करते हुए पहले तीन अगस्त को दीपांशु को और इसके बाद मृतका की बेटी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया है कि पहले बेटी ने अपनी मां को नींबू पानी में नींद की गोली देकर सुला दिया और इसके बाद रात में करीब 12 बजे अपने प्रेमी को वीडियो कॉल की। इस कॉल में दीपांशु ने प्रेमिका को बताया कि वो अपनी मां का तकिए से मुंह दबा दें और इसके बाद चुन्नी से गला घोट दे।

प्यार में अंधी हो चुकी लड़की वो सब करती गई जो उसका प्रेमी बोलता गया और मां की हत्या कर दी। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसके बाद कोर्ट ने दीपांशु को जेल और नाबालिग लड़की को करनाल नाबालिग जेल भेजने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here