4

एक तरफ यदि आपके खाते में 1000-2000 भी ना हो, ऐसे में अचानक आपके खाते में 9 करोड़99 लाख रूपये आ जाएं तो आपकी मानसिक स्थिति कैसी होगी इस बात का अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। दरअसल यह कोई यह कोई कहानी नहीं बल्कि यूपी के बलिया में हुआ एक ऐसा असल किस्सा है जिसने ना सिर्फ उस खाताधारक के बल्कि इस खबर को सुनने वालों तक के होश उड़ा दिए हैं। यह पूरा मामला यूपी के बलिया का है, जहां बस्ती में इलाहाबाद बैंक की बसड़ीहा शाखा में एक खाते में अचानक करीबन दस करोड़ की रकम जमा हुई हैं। इसकी जानकारी रतनपुरा गांव की रहने वाली किशोरी सरोज ने दी है। सरोज के मुताबिक बीते दिनों जब सरोज अपनी मां के साथ बैंक पहुंची तब उन्हें बैंक में आए इन पैसों की पुष्टि हुई। जिसके बाद बैंक ने कोतवाली में मामले को दर्ज कराकर जांच की मांग की।

बैंक में आए 9 करोड़ 99 लाख

कोटा क्षेत्र के रकूनपुरा गांव के सूबेदार साहनी की बेटी सरोज का इलाहाबाद बैंक में अकाउंट है। सोमवार को वह अपने बैंक पहुंची और बैंक खाते में जमा रकम की जानकारी उसे मिली। इस दौरान बैंक कर्मचारियों ने उसे बताया कि उसके खाते के लेन-देन पर रोक लगा दी गई है। कारण बताते हुए उन्होंने उसे सूचित किया कि तुम्हारे में लगभग 10 करोड़ रूपये जमा है, यह सुनकर किशोरी के भी होश उड़ गए। बता दे सरोज के पिता अदमदाबाद में एक गैराज में काम कर घर का गुजारा चलाते हैं।

पीएम आवास योजना के नाम पर किया फ्रॉड

वहीं इस मामले पर सरोज ने बताया कि 2 साल पहले कानपुर देहात जनपद के ग्राम पकरा पोस्ट बधिर से नीलेश नाम के एक व्यक्ति ने उसे प्रधानमंत्री योजना के तहत आवास दिलाने का वादा किया था। इसी के तहत उसने उससे उसका आधार कार्ड और उसकी एक फोटो मांगी थी। सरोज में आधार कार्ड और फोटो दे दी थी, जिसके बाद बैंक अकाउंट को खोला गया था। बैंक अकाउंट के खुलने के कुछ समय बाद सरोज के घर पर उसका एक एटीएम आया। निलेश ने एटीएम भी ले लिया और उसका एटीएम का पिन नंबर भी मांग लिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले में नीलेश की तलाशी में जुटी है। सरोज ने नीलेश का जो फोन नंबर दिया है वह भी बंद आ रहा है। वही बैंक कर्मचारियों का कहना है कि उस बैंक खाते से कई बार बड़ी संख्या में पैसों का लेनदेन किया गया है। इस मामले पर सरोज ने अपना पक्ष साफ करते हुए कहा कि उसे इस लेनदेन के बारे में कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल बैंक अकाउंट को सील कर दिया गया है और पुलिस मामले की तफ्तीश से जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here