11

इन दिनों साउथ की फिल्म KGF 2 चर्चा का विषय बनी हुई है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है। इस फिल्म के सभी भाषाई संस्करणों को मिला दें तो घरेलू बॉक्स ऑफिस पर फिल्म KGF 2 लगभग 700 करोड़ से ज्यादा का बंपर कलेक्शन कर चुकी है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही फिल्म 1000 करोड़ के आंकड़े को छूने लेगी।

फिल्म का हिंदी वर्जन भी 350 करोड़ रुपए के आंकड़े को पार कर चुका है। इस फिल्म में साउथ एक्टर यश ने मुख्य भूमिका निभाई है। इसके अलावा संजय दत्त ने फिल्म में विलेन अधीरा की भूमिका निभाई है। लोग संजय दत्त की एक्टिंग की काफी तारीफ कर रहे हैं। हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसी फिल्में हैं। जिन्हें हीरो या हीरोइन नहीं बल्कि विलेन ने सुपरहिट बनाया है। जानते हैं उनके बारे में

फिल्म ‘मर्दानी 2’ में अभिनेता विशाल जेठवा विलेन की भूमिका में नजर आए थे। विशाल जेठवा की एक्टिंग देख दर्शक उनकी दीवाने हो गए थे। बताया जाता है कि कड़ी मेहनत के बाद विशाल ये रोल मिला था। फिल्म में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी भी थीं।

‘मर्डर 2’ विलेन प्रशांत नारायणन की वजह जानी जाती हैं। इस फिल्म में प्रशांत एक पागल विलेन की भूमिका में थे। फिल्म में एक्ट्रेस जैकलिन और इमराम हाशमी लीड रोल में थे। लेकिन प्रशांत की एक्टिंग ने सबको पीछे छोड़ दिया था।

फिल्म ‘मकड़ी’ में एक्ट्रेस शबाना आजमी विलेन के रोल में दिखाई दी थीं। उनके लुक और एक्टिंग ने लोगों को बुरी तरह से डरा दिया था। फिल्म में वो मनोरोगी डायन के रोल में नजर आई थीं।

एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर भी विलेन की भूमिका में नजर आ चुकी हैं। सस्पेंस थ्रिलर फिल्म ‘कौन’ में उन्होंने नेगेटिव रोल निभाया था और काफी सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म ‘कौन’ में उर्मिला की एक्टिंग को देख कोई नहीं पहचान पाया था कि वो ही विलेन होंगी। अंत में जब उनका असली चेहरा सामने आता है तो दर्शक भी दंग रह गए थे।

रितेश देशमुख को अक्सर कॉमेडी रोल में देखा गया है लेकिन फिल्म ‘एक विलेन’ में रितेश खलनायक की भूमिका में नजर आए थे। नेगेटिव रोल में भी उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थी। फिल्म में रितेश ने खलनायक की भूमिका बखूबी निभाई थी।

आशुतोष राणा का नाम जुंबा आते ही उनके खलनायक किरदार आंखों के सामने आ जाते हैं। फिल्म ‘संघर्ष’ में आशुतोष राणा की एक्टिंग सालों बाद भी लोगों को याद है। उनका खूंखार अवतार लोगों के दिलों दिमाग से उतरता नहीं है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी कमाल के एक्टर हैं। उन्होंने फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाए हैं। उन्होंंने नेगेटिव किरदार भी निभाए हैं। हीरो बनकर ही नहीं विलेन बनकर भी नवाज ने लोगों का खूब दिल जीता है। फिल्म ‘बदलापुर’ में एक्टर वरुण धवन भी नवाज की एक्टिंग के सामने छुप गए थे। इस फिल्म में नवाज विलेन के रूप में दिखाई दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here