इस झटपट भरवा सेजवान आलू (Quick Bharwah Schezwan Aloo) को बनाने के लिए उपयोग होने वाली सभी आवश्यक सामग्री बहोत ही साधारण है जो आमतौर से बाजारों में उपलब्ध होती है. आप इसे शाम के समय नाश्ते के लिए या फिर स्टार्टर के तौर पर बनाकर अपने परिवार के साथ इसका लुत्फ़ उठा सकते है. छोटे बच्चो को इस से दूर रखें तो बेहतर होगा क्युकी यह तीखा होता है और बच्चे तीखे से कोसो दूर रहना पसंद करते है.

आवश्यक सामग्री 

7-8 उबले आलू (Boiled Potatoes).
आवश्यकता अनुसार सेजवान सॉस (Schezwan Sauce).
1 कप मैदा (All Purpose Flour).
2 बड़े चम्मच बारीक़ कटी पत्ता गोभी (Cabbage).
2 बड़े चम्मच बारीक़ कटी शिमला मिर्च (Capsicum).
3 बड़े चम्मच बारीक़ कटी प्याज (Onions).
2 बड़े चम्मच टोमेटो केचप (Tomato Ketchup).
चुटकीभर अजीनोमोटो (Ajinomoto).
1 छोटा चम्मच हरी धनिया (Coriander Leaves).
स्वाद अनुसार नमक (Salt).
1 बड़ा चम्मच तेल (Oil).
तलने के लिए तेल (Oil).

बनाने का तरीका

चरण 1.

सबसे पहले उबले हुए आलू को चार भाग में आधे भाग तक काटे फिर उन चार भागो में सेजवान सॉस को लगाए, अब इस प्रकार सभी आलू में सेजवान सॉस लगा के तैयार करे.

चरण 2.

अब एक बाउल में मैदा डाले फिर उसमे नमक और एक बड़ा चम्मच सेजवान सॉस डालकर उसे पहले मैदे में अच्छे से मिला ले फिर उसमे आवश्यकता अनुसार पानी डाल के बेटर तैयार करे.

चरण 3.

अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करे, अब स्टफ आलूओ को एक-एक करके मैदे के बेटर में डुबोकर तेल में क्रिस्प होंने तक तले, तैयार आलू को एक प्लेट में निकाल ले.

चरण 4.

अब एक नॉनस्टिक पेन में 1 बड़ा चम्मच तेल डालकर गर्म होने दें फिर उसमे प्याज़, शिमला मिर्च और पत्ता गोभी डाले और उसे अच्छे से सोते करे, अब उसमे अजिनोमोटो और चुटकीभर नमक डाले फिर उसमे टॉमेटो केचप डाले.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here