8

हाल ही में एक मामला ऐसा सामने आया है, जहां शादी समारोह में 50 लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी इसके बावजूद 150 लोग शामिल हुए और अब 80 लोग में कोरोना की पुष्टि (corona positive) हुई है. एक साथ 80 लोगों में कोरोना पुष्टि होने के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पुलिस ने कोरोना वायरस फैलाने के मामले में केस दर्ज कर लिया है. मामला हरियाणा के हिसार (haryana hisar) के बालसमंद रोड स्थित लीलावती पैलेस में आयोजित शादी का है. जहां एक शादी समारोह का आयोजन हुआ और जमकर सरकारी नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. शादी में कोरोना लड्डू भी जमकर फूटे.

एक साथ 80 लोग संक्रमित पाए गए हैं और अब जिला उपायुक्त डॉ. प्रियंका सोनी ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिए हैं. बताया जा रहा है कि, इस शादी में शामिल होने की वजह से शहर के कई इलाकों में तेजी से संक्रमण फैल रहा है. मामले पर एक जांच कमेटी का गठन हुआ था

जिसमें पुलिस और स्वास्थ्य विभाग समेत अन्य विभागों के अधिकारियों को शामिल किया गया था. जांच में पता चला कि, शादी समारोह में सारे नियमों की अनदेखी की गई और सीमित संख्या से ज्यादा लोग शामिल हुए. गठित कमेटी द्वारा जो रिपोर्ट तैयार हुई है उसी के आधार पर जिला पुलिस ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51 तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के अंतर्गत केस दर्ज कर कार्रवाई करने के आदेश दे दिए हैं.

जो भी लोग इस मामले में दोषी पाए जाएंगे सब पर कार्रवाई की जाएगी. जिला उपायुक्त डॉक्टर प्रियंका सोनी के मुताबिक, अब तक शहर में 667 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं और शादी में शामिल हुए 80 लोगों से कोरोना की पुष्टि हुई है. बाकी लोगों की जांच की जा रही है. कोरोना को बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सख्ती बरती जा रही है और जो भी लोग नियमों की अनदेखी कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है. शहर में 353 कोरोना से जंग जीतकर ठीक हो चुके हैं. वैसे शादी समारोह का ये पहला मामला नहीं है इससे पहले भी कई तरह के मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें लड्डू के बजाय जमकर कोरोना बम फूट रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here