7

भारतीय क्रिकेट फैंस को आज बड़ा झटका लगा है। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी-20 विश्व कप भारत में न कराने का फैसला किया है। वर्ल्ड कप अब संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में स्थानांतरित हो गया है। BCCI के सचिव जय शाह ने कहा है कि हम 2021 में होने वाले टी-20 विश्व कप को UAE में शिफ्ट कर रहे हैं। इस संबंध में हम आज ICC को जानकारी देंगे। शाह का कहना है कि टी-20 विश्व कप का शेड्यूल अब ICC तय करेगी।

ICC वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में ही होना था लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए BCCI ने इसे UAE में शिफ्ट करने का फैसला किया है। कोरोना की वजह से 2020 में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द कर दिया गया था। BCCI के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का कहना है कि विश्वकप कराने के संबंध में एक डेडलाइन थी, जिसमे BCCI को निर्णय लेना था और उससे ICC को अवगत करना था। BCCI के अधिकारियों ने बैठक में कोरोना के हालात पर भी चर्चा की है और उसका जायजा लिया है।

राजीव शुक्ला ने कहा है कि, ये कोई नहीं जानता है कि आने वाले दो से तीन माह में क्या होगा। इन सभी बातों पर ध्यान रखते हुए BCCI फैसला किया है। टी-20 वर्ल्ड कप यूएई में स्थानांतरित करने की सूचना ICC की दी जाएगी। भारत के बाद सबसे आदर्श जगह वर्ल्ड कप कराने की UAE ही है। उन्होंने यह भी बताया कि पहले आईपीएल के बचे हुए मैच UAE में आयोजित होंगे और इसके बाद ही टी-20 वर्ल्ड कैप शुरू हो जायेगा, जिसके क्वालीफायर मुकाबले ओमान हो सकते हैं। वहीं वर्ल्ड कप के मुकाबले दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।

राजीव शुक्ला ने बताया है कि आईपीएल की कई फ्रेंचाइजी के अधिकारी UAE जाने वाले हैं। मध्य सितंबर से मध्य अक्टूबर तक आईपीएल का शेष सत्र चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here