9

मेष राशि
आज रोमांस का दिन है इसलिए आपके चारों तरफ रोमांस का वातावरण छाया रहेगा। आपको कॉलेज के दिनों की मीठी याद आएगी तथा आपको उन दिनों के दौरान विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के लिए अनुभव किये गये आकर्षण भी बहुत याद आएँगे। आपके जीवन में कोई व्यक्ति अवश्य आएगा और आप उसके लिए विशेष भावनाएँ अनुभव करेंगे। यदि आप अपने प्रिय व्यक्ति के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखना चाहते हों तो आज का दिन सबसे शुभ है ।

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन कल्पनातीत घटनाओं से भरा होगा, इसलिए आपकी गणना गलत होने की संभावना है। फिर भी आप हिंमत से कार्य पूरा करने में प्रयत्नशील रहेंगे तो दिन के अंत में परिणाम आपके पक्ष में आने की संभावना गणेशजी व्यक्त कर रहे हैं।

मिथुन राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज आप मनपसंद प्रवृत्तियों में दिन बिताने का विचार करेंगे। जरूरतमंद लोगों की सहायता करने का विचार करेंगे। आपका यह परमार्थी और सेवाभावी स्वभाव आपको समाज में प्रशंसा दिलाएगा, जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी।

कर्क राशि
आज आपका व्यावसायिक जीवन एक निर्णायक क्षण पर पहुँचेगा। उससे नौकरी में आप स्थानान्तरण, पदोन्नति या वेतन वृद्धि की अपेक्षा रख सकेंगे। परंतु साथ-साथ आपके उत्तरदायित्वों में भी वृद्धि होगी। नई नौकरी मिलने का भी योग है। अधिक वेतन के लुभावने ऑफर को आप ठुकरा नहीं सकेंगे।

सिंह राशि
यदि पैसे के बारे में लापरवाह रहेंगे तो खर्च बढ़ने की संभावना है। आपको महँगे परफ्यूम से लेकर आभूषणों की वस्तुओं के पीछे खर्च करने की अदम्य इच्छा होगी। विपरीत लिंगीय व्यक्ति को प्रभावित कर सकेंगे। लोग आपको आडंबरी न मानें उसका ख्याल रखे। गणेशजी आपको निरभिमानी और नम्र बनकर रहने के लिए कहते हैं।

कन्या राशि
गणेशजी कहते हैं कि आपका आज का दिन मिश्रफलदायक होगा। आज आप यथासंभव अधिक से अधिक कमाने का प्रयास करेंगे, तो साथ-साथ अपने प्रियजनों के साथ संबंधों को पुनः स्थापित करने का भी प्रयत्न करेंगे। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने के कारण आर्थिक तंगी का अनुभव होगा। दो छोर साथ मिलाने के लिए आय बढ़ाने की जरूरत महसूस करेंगे।

तुला राशि
आप व्यक्तिगत रूप से अधिक आकर्षक लगेंगे तथा अधिक सुंदर लगने के लिए भी प्रयत्नशील रहेंगे और इसके लिए ब्यूटीपार्लर जाएँगे। आज सौंदर्य की देखभाल में ही पूरा दिन बिताएँगे। इसके कारण अन्य विषय आपके लिए आज गौंड रहेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं।

वृश्चिक राशि
अपने जोड़ीदार के पास से कोई अच्छे समाचार मिलने की आशा रख सकेंगे। प्रिय व्यक्ति के साथ सुरुचिपूर्ण भोजन का रसास्वादन करेंगे और उसके साथ-साथ आनंद से समय बिताएँगे। परिणामस्वरूप शाम के समय ताजगी का अनुभव करेंगे।

धनु राशि
परिवारजनों के साथ बिगड़े हुए संबंध सुधारने के लिए आज प्रयत्नशील बनेंगे और उसमें सफल भी होंगे। किसी न किसी प्रवृत्ति में आप आज व्यस्त रहेंगे ऐसी संभावना है। गणेशजी आपके प्रति शुभकामना व्यक्त करते हैं।

मकर राशि
आज आपको लोगों के साथ मिलना-जुलना और बातें करना पसंद आएगा। विदेश रहनेवाले किसी मित्र या संबंधी को भी संपर्क करेंगे। यह संपर्क आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। आकस्मिक धन लाभ आपके आनंद को द्विगुणित करेगा । गणेशजी की शुभकामनाएँ आपके साथ हैं।

कुंभ राशि
गणेशजी की कृपा से आज स्पोर्टसमेन और एथलेट्स बहुत अच्छे प्रदर्शन कर सकेंगे। आपके जोश और उत्साह में वृद्धि होगी इसलिए स्पर्धा जीतने का पूरा-पूरा अवसर है। परंतु अत्यधिक आत्मविश्वास भी आपका काम बिगाड़ेगा। अपनी क्षमताएँ समझकर आगे बढ़ने से आप उचित निर्णय ले सकेंगे।

मीन राशि
आपके लिए आज का दिन खींचतान भरी स्पर्धा का है। जिसमें विजेता के रूप में बाहर आने के लिए आप अथक प्रयास करेंगे। दुश्मनों को कम न समझने की गणेशजी सलाह देते हैं। उनके साथ समाधान करके अथवा अपने आप प्रयत्न करके अच्छी चेष्टा दिखाकर संघर्ष टालने का प्रयास करेंगे तो अपनी शक्ति बर्बाद होने से बचा लेंगे।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here