15

मंदिरों में चोरी होने की कई घटनाएं हम सुनते है. लेकिन मध्य प्रदेश के शाजापुर के मंदिर से चोरी की अनोखी ही घटना सामने आयी है. यहा चोर ने सामान तो चुराया लेकिन उसे लेकर भागने में सफल नहीं हो पाया.

शाजापुर के लालबाई-फूलबाई माता मंदिर में एक शख्स चोरी करने के इरादे से मंदिर में घुसा, उसने मंदिर में रखे हुए सामान की चोरी भी कर ली, मगर अचानक कुछ ऐसा हुआ कि चोर भाग ही नहीं पाया और मंदिर में ही रह गया.

चोर ने चोरी की मगर भाग नही पाया

मंदिर में हुआ चमत्कार, चोर ने चोरी की फिर वही सोया, सुबह दरोगा ने जगाया तो बताया
चोर रात के वक्त मंदिर में चोरी करने के इरादे से पहुंच कर मंदिर में लगे त्रिशूल से कमरे का ताला तोड़ा. चोर ने कमरे में रखा सारा सामान इकठ्ठा किया और भागने ही वाला था, तभी कुछ सोचते हुए चोर पास में पड़े पलंग पर बैठ गया और उसे गहरी नींद आ गयी, और सुबह जब आंख खुली तो देखा कि आंखो के सामने पुलिस खड़ी है.

पुलिस का इस घटना को चोरी मानने से इन्कार

मंदिर में हुआ चमत्कार, चोर ने चोरी की फिर वही सोया, सुबह दरोगा ने जगाया तो बताया

सेवादार ने सुबह होने पर मंदिर पहुंचकर देखा तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था मगर खिड़की से झाककर देखने पर कमरे में अंदर का सामान बिखरा हुआ दिखाई दिया. सेवादार ने फौरन ही पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने मंदिर पहुंच कर दरवाजा तोड़ा और पलंग पर सो रहे युवक को जगाया,उसने पुलिस से कहा कि, “अभी सोने दो ठंड बहुत है .”

पुलिस उस चोर को अपने साथ थाने ले गयी. पुलिस ने दी जानकारी के अनुसार पूछताछ में यह शख्स  मानसिक रूप से विक्षिप्त समझ में आ रहा है. युवक ने अब तक अपना नाम, पता या अन्य कोई भी जानकारी नही दी है, इस वजह से पुलिस अब तक इस आदमी की शिनाख्त नहीं कर पाई.फिलहाल पुलिस इस घटना को चोरी नहीं मान रही है.

चमत्कारी मंदिर

मंदिर में हुआ चमत्कार, चोर ने चोरी की फिर वही सोया, सुबह दरोगा ने जगाया तो बताया

आसपास के लोग इस घटना को एक चमत्कार मान रहे हैं.स्थानीय लोगो के मुताबिक चोर ने चोरी की,लेकिन वह भागा नहीं और वही पर सो गया.उन्होने तर्क किया कि यह देवी का चमत्कार है. मंदिर के सेवादार ने भी कहा कि तीन साल पहले भी एक बार मंदिर में चोरी हुई थी. तब भी चोर चोरी करके भाग गए थे.मगर  कुछ दिन  गुजर जाने के बाद वह खुद ही सारा सामान वापस रखकर चले गए थे. इस बार भी माता के चमत्कार से चोर वहीं सो गया  और मंदिर में चोरी नहीं हो पाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here