पूरे चीन में कोरोना वायरस से बड़ी संख्या में लोग पीड़ित होकर अस्पतालों में भर्ती हो रहे हैं। डॉक्टर और नर्सों को उनकी चिकित्सा व देखभाल के लिए दिन-रात समय देना पड़ रहा है। ऐसे में, एक डॉक्टर ने सिर्फ 10 मिनट में अपनी शादी का समारोह निपटाया और जल्दी से वापस हॉस्पिटल मरीजों का ट्रीटमेंट करने चला गया। चीन में अभी हालात ऐसे हैं कि डॉक्टरों और नर्सों को अपने घर जाने का समय भी नहीं मिल पा रहा है। चौबीसों घंटे काम कर के जब वे थक जाते हैं तो हॉस्पिटल में ही फर्श पर या किसी बेंच पर थोड़ी देर झपकी ले लेते हैं।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

लंबे चलते हैं चीन में शादी समारोह
आम तौर पर चीन में शादियों के समारोह लंबे चलते हैं। कम से कम इसमें एक पूरा दिन तो लग ही जाता है। शादी समारोहों में कई तरह के रीति-रिवाजों को निभाने में सुबह से रात तक का समय लगता है। इसके बाद खान-पान और पार्टियों का दौर चलता है। बहरहाल, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का इलाज करने के लिए जिस डॉक्टर ने अपनी शादी में सिर्फ 10 मिनट लगाए, उसकी हर तरफ काफी प्रशंसा हो रही है।

दुल्हन के साथ खाना तक नहीं खा सका
डॉक्टर को अस्पताल जाने की इतनी जल्दी थी कि वह अपनी नई-नवेली दुल्हन के साथ खाना तक नहीं खा सका। इस जोड़े की शादी 31 जनवरी को होनी थी। लेकिलन वायरस के हमले के बाद जब बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ने लगे तो दूल्हे ने शादी का डेट आगे बढ़ाना चाहा। लेकिन इसके लिए दूल्हे और दुल्हन के पेरेंट्स राजी नहीं हुए। उन्होंने कहा कि शादी सादे तरीके से की जाएगी और जल्ही ही निपटा दी जाएगी।

दोस्तों और रिश्तेदारों को भी नहीं बुलाया
वायरस के लगातार फैलते संक्रमण के खतरे को देखते हुए दूल्हे ने अपने दोस्तों को भी शादी में इनवाइट नहीं किया, ना ही वर-वधू पक्ष के रिश्तेदार ही आए। शादी बहुत ही सादे तरीके से हुई। शादी की रस्म पूरी होते ही दूल्हा एक मिनट वहां नहीं रुका और तेजी से अस्पताल की तरफ भागा। उसकी पत्नी ने कहा कि उसे इससे कोई दुख नहीं है। वह सारी व्यवस्था से खुश है। अभी सबसे जरूरी मरीजों का इलाज करना है, बाकी बातों के लिए आगे उनके पास समय की कमी नहीं होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here