11

देश में कोरोना की दूसरी लहर से हड़कंप मच गया है। तेजी ने बढ़ रहे कोरोना केसों ने सरकार की नींद उड़ा दी है। महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। महाराष्ट्र में स्थिति इतनी खराब है कि यहां कई जिलों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। यहां के बीड जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है।

दरअसल कोरोना से देश में सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां के कई जिलों में हर दिन सैकड़ों की संख्या में कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। यहां के नागपुर, पुणे, मुंबई, बीड और नांदेड़ जिलों में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। इसके चलते आज से यहां के नांदेड़ और बीड़ जिले में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया है। इसके पहले नागपुर में भी कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से 15 से 21 मार्च तक के लिए कंप्लीट लॉकडाउन किया गया था।

वर्क फ्रॉम होम की हिदायत

वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है। वहीं आज से बीड और नांदेड़ जिले में लागू हुए लॉकडाउन के दौरान सभी मैरिज हाल, होटल और रेस्तंरा बंद कर दिए गए हैं। वहीं इन जिलों में सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान निजी दफ्तरों को भी बंद रखने और वर्क फ्रॉम होम कराने की हिदायत दी गई है।

हालांकि इस दौरान दूध, दवा, सब्जी और राशन जैसी जरूरी वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी। बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का कहर जारी है। मंगलवार को भी राज्य में 28,000 से अधिक कोरोना के नए मामले सामने आए। वहीं कोविड-19 संक्रमण से 32 लोगों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here