इसी बीच महाराष्ट्र के औरंगाबाद से एक दिल को झकझोर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल औरंगाबाद में एक ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें 15 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई है. ये ट्रेन अचानक से आई पटरी पर सो रहे मजदूरों को बुरी तरह से कुचल दिया है, जिसमें मौके पर ही मजदूरों की मौत हो गई है.

बताया जा रहा है कि हादसा औरंगाबाद के जालना रेलवे स्टेशन के पास ही हुआ है. यहां पर काफी संख्या में मजदूर औरंगाबाद-जालना रेलवे लाइन पर आराम कर रहे थे और शुक्रवार की सुबह 6.30 बजे के करीब ट्रेन ने सब कुछ तहस-नहस कर दिया है. जानकारी की माने तो ये मजदूर भी अपने शहर छत्तीसगढ़ के लिए पैदल ही निकल पड़े थे ऐसे में थकने के बाद ये आराम करने पटरी के पास ही रूक गए थे. लॉकडाउन के चलते हजारों की संख्या में ये मजदूर अपने घर की ओर निकले थे. लेकिन किसे पता था कि ऐसी कोई दुर्घटना रास्ते में ही घट जाएगी. इन सभी मजदूरों ने ही रात में आराम करने के लिए रेलवे ट्रैक को चुना था.

आपको बता दें कुछ दिन पहले ही केंद्र की तरफ से मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का आश्वासन दिया था. इसके बाद कई राज्य में प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए बस और स्पेशल श्रमिक ट्रेनें भी चलवाई गई थीं. जिसके जरिए फंसे हुए मजदूरों को उनके राज्य में वापस लाया जा रहा है. बता दें कि अचानक से हुए लॉकडाउन ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है. लॉकडाउन के चलते काफी संख्या में मजदूर बेरोजगार हो गए हैं. ऐसे में घर बैठकर खाना उनके लिए काफी मुश्किल हो गया है. यही वजह है कि वो बार-बार सरकार से अपने राज्य वापस लौटने की मांग कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here