इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करना लोगों को आम बात हो गया है और इंस्टाग्राम पर अपने अलग-अलग लुक में फोटो शेयर करती है । ज्यादातर लड़कियां इंस्टाग्राम पर ही हिप का फोटो अपलोड करती है और सोशल मीडिया एक जरिया बन गया है । अपने अपने फैंस बनाने के लिए और लाइक पाने के लिए कुछ अलग तरीके का फोटो शेयर करते रहती है. और आपको बता दे कि पहले हीरोइन फोटो शेयर करती थी लेकिन आजकल के लोग ज्यादातर लड़कियां अपने फोटो शेयर करते रहती है.

कमर के नीचे और जांघों के ऊपर अंदर की ओर कर्व बनता है, जिसे हिप डिप्स कहा जाता है। यहां पर आकृति सड़क के ब्रेकर की तरह हो जाती है, यानी एक उभार, फिर गड्ढा और फिर उभार।

ऐसे में, कुछ महिलाओं ने आगे आकर कहा कि वे अपने शरीर को उसी रूप में स्वीकार करती हैं, जैसा वह है। इसके साथ ही उन्होंने अपने हिप डिप्स की फोटो शेयर कीं। इसके लिए उन्होंने बाकायदा शॉर्ट्स या टाइट लेगिंग्स पहनी, ताकि ये डिप्स साफ-साफ दिखें।
महिलाओं ने इसके साथ अपनी कहानियां भी लिखीं। जैसे-ऑडिनीका नामक एक यूजर ने लिखा कि महज 11 साल की उम्र से ही उसे अपने हिप डिप्स बुरी तरह नापसंद थे। उस उम्र में भी वह अपनी मां से कहती थी कि उसे लिपोसक्शन के जरिए चर्बी निकलवाकर हिप डिप्स हटवाने हैं। हालांकि अब उसी ऑडिनीका ने टाइट लेगिंग्स में अपने हिप डिप्स की तस्वीर पोस्ट की है।
ऐसी पोस्ट करने वाली महिलाओं का उद्देश्य है कि अन्य महिलाएं भी प्रेरित हों और अपनी बॉडी को लेकर झिझक तोड़ें। जून माह से चल रहे इस ट्रेंड के तहत अब तक 4 हजार से ज्यादा फोटो और वीडियो पोस्ट किए जा चुके हैं और लाखों लोगों ने इन्हें लाइक किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here