मात्र 10 दिनों में खून की कमी को पूरा करें यह 3 जबर्दस्त चीजें :- जैसा कि आप सभी जानते ही हैं, आजकल के समय में लोगों के गलत खान-पान और टेंशन के कारण लोगों में खून की होती जा रही है, और जिसके कारण उनका शरीर कमजोर होता जा रहा है, और खून की कमी से मनुष्य के शरीर में अनेक बीमारियां होने लग जाती हैं. कई बार एक्सीडेंट या अन्य कोई बीमारी होने के कारण हमारे शरीर में रक्त की कमी हो जाती है. ऐसे में हमें खून की पूर्ति के लिए अनेक चीजों का सेवन करना होता है. तो चलिए जानते है वह कौनसी 3 चीजें है जो मात्र 10 दिन में खून की कमी को पूरा कर देती है.

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

मात्र10 दिन में खून की कमी को पूरा करें यह 3 चीजें

1. चुकन्दर का जूस का सेवन:

Completes blood loss in a few days. Beetroot has many medicinal properties in it, strength increases 2 times.

दोस्तों क्या आप जानते है की चुकन्दर में कैल्शियम और विटामिन की प्रचुर मात्रा पाई जाती है. अगर आप रोज एक गिलास चुकन्दर का जूस पीते है तो इससे शरीर में रक्त की कमी बहुत जल्दी पूरी हो जाती है, और इससे आपका रक्त साफ भी होता है.

2. अनार का करें सेवन:

बहुत से लोगों को तो पता ही होगा की खून की कमी को दूर करने के लिए आनार बहुत ही उपयोगी होता है, और अनार में कैल्शियम, विटामिंस, मैग्नीशियम जैसा पदार्थ भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. जो बहुत जल्दी ही रक्त की कमी को पूरा कर देते हैं. अगर आप रोजाना अनार का जूस पीते है तो मात्र 10 दिनों में आपकी खून की पूर्ति हो जाएगी.

3. खजूर का करें सेवन:

खजूर में भी रक्त की कमी दूर करने का गुण विद्यमान होते है. अगर आप खजूर का रोज सुबह दूध के साथ 3-4 खजूर का सेवन करते है तो इससे भी खून की कमी जल्दी खत्म हो जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here