6

अंबानी परिवार का नाम दुनिया के सबसे अमीर परिवारों की सूची में शामिल है। ऐसे में अंबानी परिवार के सदस्यों के साथ-साथ उनसे जुड़े दूसरे नाते-रिश्तेदारों के नाम भी कई बार सुर्खियों में छा जाते हैं। आज हम आपको नीता अंबानी की बहन ममता दलाल और उनके लाइफस्टाइल के बारे में बताएंगे। नीता अंबानी की बहन ममता दलाल लाइमलाइट की दुनिया से दूर रहना ही पसंद करती है। उनका नाम बेहद खास मौके पर ही सामने आता है।

बता दे नीता अंबानी के पिता रविंद्र भाई दलाल और मां पूर्णिमा दलाल संग पूरा परिवार बेहद साधारण जीवन जीना पसंद करता है। नीता अंबानी के पिता का पूरा परिवार एक साथ जॉइंट फैमिली की तरह रहता है। नीता अंबानी का पालन पोषण भी इसी जॉइंट फैमिली में हुआ है। नीता अंबानी को लेकर कहा जाता है कि नीता अंबानी के संस्कारों को देखकर ही धीरूभाई अंबानी ने यह तय किया था कि वह अपने बड़े बेटे की शादी नीता दलाल(शादी से पहले का नाम) से करेंगे।

नीता अंबानी की एक बहन भी है, जो उनसे उम्र में 4 साल छोटी है और उनका नाम है ममता दलाल… ममता दलाल पेशे से एक प्राइमरी स्कूल की टीचर है। बता दे धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में ममता दलाल एक प्राइमरी स्कूल टीचर के तौर पर काम करती है। इस स्कूल के संस्थापक नीता अंबानी ही है। ममता दलाल प्राइमरी स्कूल की टीचर होने के साथ-साथ ही स्कूल का मैनेजमेंट भी संभालती है।

वही नीता अंबानी के बारे में एक खास बात बता दें कि शादी से पहले नीता अंबानी एक प्रोफेशनल टीचर के तौर पर काम किया करती थी। अंबानी परिवार की बहू बनने के बाद उन्होंने कई वर्षों तक अपने इस काम को जारी रखा, हालांकि बाद में उन्होंने यह काम छोड़ दिया।

ममता दलाल ने बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट की दुनिया तक के कई दिग्गजों के बच्चों को पढ़ाया है। दरअसल ममता दलाल ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि उन्होंने सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर से लेकर शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान को पढ़ाया है। उनका कहना है कि यह सभी मेरे लिए दूसरे स्टूडेंट्स की तरह ही थे।

गौरतलब है कि नीता अंबानी ने अपनी किताब She Walks She Leads में भी इस बात का जिक्र किया है कि उनके पिता के गुण उनकी बहन में भी है। जिस तरह उनके पिता को लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है ठीक उसी तरह उनकी बहन भी लाइमलाइट से दूर रहना ही पसंद करती है। मुकेश अंबानी परिवार के बड़े बेटे और बेटी दोनों की शादी में ममता दलाल मौजूद थी, हालांकि इसके बावजूद भी वह तस्वीरों में नजर नहीं आई।

वही ईशा अंबानी की शादी में नीता अंबानी का उनकी बहन संग एक डांस का वीडियो काफी वायरल हुआ था। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि ममता दलाल मॉडलिंग भी कर चुकी है। वह फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के डैसेज के लिए मॉडलिंग का काम कर चुकी है। माूम हो कि ममता दलाल अपनी बहन नीता की तरह ही बेहद खुबसूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here