मुस्लिमों के लिए मोदी सरकार ने किए ये 3 बड़े काम, अब अगला काम होगा और भी खतरनाक

मुस्लिमों के लिए मोदी सरकार ने किए ये 3 बड़े काम :– आपको बता दे इस साल का बजट पेस किया गया जिसके बाद राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द का अभिभाषण हुआ, इस अभिभाषण से बजट सत्र 2020 की शुरुआत हो गई। अभिभाषण में राष्ट्रपति ने मोदी द्वारा किये गए बहुत से बड़े बड़े काम को दोनों सदनों को संबोधित किया लेकिन आज हम आपको मोदी सरकार द्वारा किये गए 3 बड़े कामों को भी गिनाया, जिनको मोदी सरकार ने मुस्लिम समुदाय के लिए किया।

1. राष्ट्रपति ने अभिभाषण में जानकारी दी कि मोदी सरकार ने जो पहला काम मुस्लिम समुदाय की भलाई के लिए किया वो मुस्लिम महिलाओं को न्याय देने वाले तीन तलाक कानून है। इसको मोदी सरकार ने वादे के अनुरूप निभाया और पूरा किया।

2. राष्ट्रपति ने दोनों सदनों को मोदी सरकार के उस दूसरे काम के बारे में बताया जो उन्होंने मुसलमानों के लिए किया। ये काम अल्पसंख्यक वर्ग के सामाजिक और शैक्षणिक विकास से जुड़ा है। सरकार ने मुस्लिम छात्रों के लिए स्कॉलरशिप दी है।

3. राष्ट्रपति ने तीसरे काम के बारे में जानकारी दी जो सबसे खास है। सरकार ने हज जाने वाले यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया। मोदी सरकार के विशेष आग्रह पर ही सऊदी अरब की सरकार ने हज का कोटा बढ़ाया और इस बार रिकार्ड 2 लाख भारतीय मुस्लिमों ने हज की इबादत की है।

अब खबर ऐसी है कि मुस्लिमों के लिए मोदी सरकार का अगला काम होगा मुस्लिम महिलाओं को बुर्के से आजादी दिलवाने का, मोदी सरकार ने पहले मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलवाने के लिए तीन तलाक पर विधेयक पास करवाया था और अब मोदी सरकार मुस्लिम महिलाओं की बेहतरी के लिए एक और बड़ा काम कर सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.