मैच से पहले श्रीलंका ने बढ़ाई ‘टीम इंडिया’ की ये मुश्किल, वजह यह है

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 का आगाज हो चुका है। इस टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और नामिबिया के बीच खेला गया। लेकिन इस मुकाबले में जो बड़ा उलटफेर हुआ है, इस उलटफेर से टीम इंडिया की मुश्किलें आने वाले समय में बढ़ सकती है। इसी पर आज हम बात करते हैं कि वह टीम इंडिया की वह कौन सी मुश्किलें हैं जो आने वाले समय में बढ़ सकती हैं।

जैसा कि मालूम हो श्रीलंका और नामीबिया के बीच T20 वर्ल्ड कप 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला खेला गया था। जिसमें नामीबिया की टीम ने श्रीलंकाई टीम को 55 रनों से शिकस्त दी। इतनी बड़ी हार के बाद श्रीलंकाई टीम बैकफुट पर आ गई और पॉइंट टेबल में सबसे नीचे आ चुकी है, अगर श्रीलंकाई टीम आने वाले दो मुकाबले अच्छे रन औसत से जीत जाती है तब उसका चांस नेक्स्ट लेवल के लिए होगा। नहीं तो वह इस टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी। फिर भी अगर श्रीलंका कोशिश करती है तो अब भारत के पुल में आ सकती है।

नामीबिया के खिलाफ श्रीलंका की हार से हम इसका सही मतलब समझ सकते हैं, कि वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीम भारत के ग्रुप में आ सकती है और इस तरह डेट और ग्रुप बन जाएगा भारत का ग्रुप। भारत के ग्रुप में पहले ही से पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश जैसी मजबूत टीमें है और अब जब श्रीलंका और वेस्टइंडीज टीम से जुड़ जाती है, तो यह ग्रुप सबसे शक्तिशाली ग्रुप होगा और इसमें से 2 टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी। जो भारतीय टीम के लिए मुश्किलें पैदा कर सकती है।


बरहाल अगरम टीम इंडिया की मौजूदा प्रदर्शन की बात करी थी 20 में तो रैंकिंग में नंबर वन है और अगर भारत पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका वेस्टइंडीज श्रीलंका और बांग्लादेश एक ही ग्रुप में रहे तो भारतीय टीम जरूर टोप्पू में आकर के अगले रोल के लिए क्वालीफाई कर सकती हैं।

About Vikash Karn

Vikash Karn has been associated with writing and journalism since 2017. He has worked for several news websites and applications.

View all posts by Vikash Karn →

Leave a Reply

Your email address will not be published.