6

पूरी दुनिया को कोविड-19 ने अपनी जद में ले लिया है। सरकार लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की अपील कर रही है। साथ ही कोरोना की रोकथाम के लिए मास्क और दो गज की दूरी का पालन करने की बात भी लगातार कही जा रही है।

तो वंही कानपुर देहात जिले में हैरत में डालने वाला मामला सामने आया है। यहां पीएचसी में तैनात एक नर्स ने एक महिला को दो बार कोरोना का टीका लगा दिया। जानकारी के मुताबिक, नर्स लगातार फोन पर बात कर रही थी।

क्या ही पूरा मामला?

कानपुर देहात जिले के मंडोली पीएचसी में तैनात एएनएम अर्चना को स्वास्थ्य केंद्र में कोविड वैक्सीन लगाने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन अर्चना अपने मोबाइल पर बात करने में इतनी मशरूफ थी कि उसने मंडौली क्षेत्र की रहने वाली कमलेश देवी को एक ही बार में कोविड वैक्सीन की दो डोज लगा दी।

जिससे कमलेश देवी के हाथ में सूजन भी आ गई और दर्द भी है। जब कमलेश देवी ने दो इंजेक्शन की बात पूछी तो अर्चना ने गलती से लगने की बात बोलकर अपना पल्ला झाड़ लिया और उल्टा पीड़ित को ही फटकार लगा दी।

जब महिला ने दो बार वैक्सीन लगाने के बारे में बताया, तो प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का स्टाफ हरकत में आया और उन्होंने महिला को 2 घंटे तक निगरानी में रखा। अच्छी बात ये रही कि महिला को इस दौरान कोई समस्या नहीं हुई।

DM साहब ने दिया जाँच का आदेश

जब महिला के परिवार को इस लापरवाही की जानकारी मिली, तो वे भड़क गए। मामला अधिकारियों तक पहुंचा, तो कानपुर के DM ने जिले के CMO को मामले की जांच कर फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here