मौसम पूरी तरह बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 48 घंटे में दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आंधी-तूफान और तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। जिसका कारण वेस्टर्न डिसटर्बेंस है।

पश्चिमी विक्षोम के कारण ही उत्तर भारत का मौसम पूरी तरह बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत कई राज्यो में 6 मई तक धूल भारी आंधी, बदलों की गर्जना के साथ तेज बारिश की संभावना है। जिस वजह से लोगों को इस बार गर्मी में लू से राहत मिलेगी। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 10 मई से 14-15 मई तक दिल्ली में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा राजधानी में ओवावृष्टि की भी संभावना है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी इन दिनों रुक-रुक के बारिश हो सकती है ये सिलसिला प्रदेश में 10 मई तक जारी है। वही, राजस्थान में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है।

पहाड़ी इलाकों पर भी मौसम पूरी तरह बदल गया है। पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी जारी है। जिस वजह से भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आई है। रोहतांग दर्रा में भूस्खलन हुआ है। जिस वजह से लाहौर जा रही गाड़ियों को रास्ते में ही रोक दिया गया है। माना जा रहा है आने वाले दिनों में पहाड़ी इलाकों में और बर्फबारी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here