आपके बेडरूम में भी हैं अटैच बाथरूम तो तुरंत करे ये 5 काम :- आज कल के मॉडर्न जमाने में लोग अपने बेडरूम के अंदर ही अटैच बाथरूम बना लिया करते हैं. ऐसा वे या तो जगह की कमी की वजह से करते हैं या फिर शहरी संस्कृति से प्रभावित हो जाते हैं. पहले के जमाने में तो लोग बाथरूम अपने बेडरूम से काफी दूर रखा करते थे. हालाँकि समय के साथ ये चीजें लोग भूलते चले जा रहे हैं. किसी भी घर की खुशहाली में घर का वास्तु शास्त्र भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं. ऐसे में वास्तु के अनुसार भी घर के बेडरूम में अटैच बाथरूम नहीं बनाना चाहिए. यदि आप ऐसा करते हैं तो इसके कई सारे नुकसान होते हैं. इसलिए यदि आप नया घर बनवा रहे हैं तो उसके बेडरूम में अटैच बाथरूम ना बनवाए. लेकिन यदि आपके घर पहले से बेडरूम में अटैच बाथरूम हैं तो भी टेशन ना ले. आज हम आपको कुछ ऐसे वास्तु उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप अपने बाथरूम में करते हैं तो सभी बाथरूम वास्तु दोष से बच सकते हैं.

यहाँ आईना ना लगाए

अधिकतर बाथरूम में आईना यानी दर्पण लगा होता हैं. ऐसे में आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना हैं कि आप ये आईना बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने ना लगाए. ऐसा करने से बाथरूम का दरवाजा खुलते ही उसके अंदर की नेगेटिव एनर्जी आईने से टकरा कर आपके घर में प्रवेश कर जाएगी. इसलिए बाथरूम के दरवाजे के ठीक सामने दर्पण लगाने से बचे.

बाथरूम में रखे नमक की कटोरी

बाथरूम के अंदर आप नमक की एक कटोरी रख दे. नमक के अंदर एक अलग तरह की आकर्षण शक्ति मौजूद होती हैं. ऐसे में इस नमक की कटोरी को बाथरूम में रखने से वो इसके अंदर की सभी नेगेटिव उर्जा को अपने अंदर समावित कर लेती हैं. इस तरह आपके बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा घर में नहीं जाती हैं.

अच्छी साफ़ सफाई रखे

बाथरूम के अंदर साफ़ सफाई का विशेष ध्यान रखे. बाथरूम के अंदर की नेगेटिव एनर्जी की सबसे बड़ी वजह गंदगी ही होती हैं. बाथरूम के नल और बाल्टी, मग्गे इत्यादि की नियमित रूप से साफ़ सफाई रखे. साथ ही फर्श और दीवारों को भी क्लीन रखे. इस तरह ना तो नेगेटिव एनर्जी उत्पन्न होगी और ना ही वो कमरे में आएगी.

बाथरूम का दरवाजा खुला ना छोड़े

बाथरूम का इस्तेमाल ना हो तो उसका दरवाजा हमेशा बंद ही रखे. इसे ज्यादा देर खुला रखने से अंदर की सभी बेकार ऊर्जा आपके बेडरूम में प्रवेश कर जाएगी. इसलिए दरवाजा जितना हो सके बंद ही रखे.

हल्के रंग की टाइल्स लगाए

बेडरूम की अटैच बाथरूम के अंदर हमेशा हल्के रंग की टाइल्स ही लगाए. इसकी वजह ये हैं कि डार्क कलर की टाइल्स से नेगेटिव एनर्जी भी ज्यादा बनती हैं. यह नकारात्मक ऊर्जा आपके कमरे के वातावरण को बिगाड़ भी सकती हैं.
यदि आपके बेडरूम में अटैच बाथरूम मजबूरी में हैं तो आप इन सभी बातों का ख्याल रखते हुए घर के वास्तु दोष को दूर कर सकते हैं. उम्मीद हैं कि आपको ये सभी टिप्स पसंद आए होंगे. आप इन्हें दूसरों के साथ भी इसे शेयर जरूर कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here