6

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मिलिट्री कमांडर्स को संबोधित करते हुए अपने सैनिकों से कहा है कि, वो युद्ध जीतने की तैयारी करें और खुद पर फोकस करें, वो मौत से बिलकुल भी न डरें। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देश के सैनिकों से जिनपिंग ने कहा है कि, वो युद्ध के लिए अब जरुरी ट्रेनिंग शुरू कर दें। खास बात ये है कि, चीनी राष्ट्रपति ने एक माह के अंदर दो बार अपने देश सैनिकों से यही बात की है।

चीन का इस वक़्त कई देशों से तनाव चल रहा है और युद्ध जैसे ही हालात बने हुए हैं। भारत और ताइवान ने चीन को पिछले दोनों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोरदार जवाब दिया है। जिसके बारे में चीन ने कभी सोचा भी नहीं था। वहीं पश्चिमी मीडिया भी लगातार चीन की आलोचना कर रहा है। जिनपिंग ने पिछले माह नेवी सैनिकों को भी संबोधित करते हुए कहा था कि, आप सभी अपना पूरा दिमाग और ऊर्जा युद्ध की तैयारियों में लगाएं और अलर्ट पर रहें।

न्यूज़ एजेंसी Xinhua की रिपोर्ट के अनुसार, मिलिट्री कमांडर्स से चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग ने कहा है कि, युद्ध जीतने के लिए ट्रेनिंग को और मजबूत करने की जरूरत है। इसके साथ उन्होंने ये भी कहा कि, मिलिट्री की ट्रेनिंग लगातार चलने वाली चीज है जो आर्मी का मुख्य काम है। जिनपिंग का कहना है कि, युद्ध के समय दुश्मन पर हावी होने के लिए खास ट्रेनिंग ही बेहद जरुरी है, उन्होंने कहा कि, हमारा लक्ष्य पीपल्स लिबरेशन आर्मी को दुनिया का सबसे बेहतरीन लड़ने का बल (फोर्स) बनाना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here