6

यूपी के अलीगढ़ जिले में जहरीली शराब से बड़ी संख्या में लोगों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले के आरोपी और शराब माफिया ऋषि शर्मा को पुलिस ने रविवार की सुबह रेस्ट कर लिया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने बताया कि शर्मा को अलीगढ़ बुलंदशहर की सीमा पर गिरफ्तार किया गया।

बुलंदशहर के लिए होने वाला था रवाना
शराब माफिया ऋषि शर्मा करीब 9 दिन तक अपने खुफिया अड्डे में छिपे रहने के बाद दूसरे स्थान पर जाने की सोच रहा था। नैथानी ने बताया कि शनिवार रात पुलिस को यह सूचना मिली कि ऋषि अपनी गाड़ी से रविवार को बुलंदशहर के लिए रवाना होगा। मिली सूचना के बाद पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिए और उसे उसकी गाड़ी सहित गिरफ्तार कर लिया है। यही नहीं पुलिस को उसकी गाड़ी से भारी मात्रा में जहरीली शराब बरामद की हैं।

आरोपी ऋषि शर्मा के परिवार के 5 सदस्य उसकी पत्नी बेटे दो भाइयों तथा एक भतीजे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने आसपास के करीब 6 राज्य में काफी सक्रिय थी। उन राज्यों में ऋषि शर्मा का नेटवर्क था।

कम से कम 35 लोगों की हुई मौत

अलीगढ़ के टप्पल और अकराबाद थाना क्षेत्र में बीती 28 मई से शुरू हुआ जहरीली शराब पीने से मौतों का तांडव कई दिनों तक जारी रहा। प्रशासन के बताए अनुसार इस मामले में अब तक करीब 35 लोगों की मौत हो चुकी है। संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने के कारण मरे 98 लोगों का अब तक पोस्टमार्टम कराया जा चुका है। जिस पर प्रशासन ने कहा है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही यह साबित होगा कि उन लोगों की मौत भी जहरीली शराब पीने से हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here