11

अगर हम बात करें पिछले 24 घंटे की तो कोरोना महामारी के रेकॉर्ड 1664 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान कोरोना की चपेट में आकर राज्य में 21 लोगों की मौत भी हुई है। महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच राहत की खबर भी है। पिछले 24 घंटे में 869 लोग पूरी तरह ठीक होकर अपने घर गए हैं। रविवार तक कुल 24203 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

मीडिया से बात करते सूबे अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाकर 50 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाने के निर्देश दिए हैं। वाराणसी, बलिया, गाजियाबाद और झांसी में सैंपल कलेक्शन में बढ़ोत्तरी करने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग के लिए विशेष मोबाइल टेस्टिंग वैन का प्रयोग करने के भी निर्देश दिए हैं। सर्विलांस टीमों के कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों के प्रत्येक घर में जाकर लक्षणयुक्त और संदिग्ध व्यक्तियों को खोजा जाए।

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 1,374 नए मामले सामने आए थे। वहीं कोविड-19 से जान गंवाने वालों की संख्या रविवार तक 934 रही। अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने बताया था कि 23,334 लोग पूर्णतया ठीक हो चुके जबकि कोरोना संक्रमण से अब तक 934 लोगों की मौत हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here