ये बातें डालती है शादीशुदा रिश्ते में दरार 4 बातो के कारण हो जाता है तलाक पुरुष-महिला दोनों पढ़े :– हिंदू धर्म में शादी का रिश्ता बहुत ही पवित्र और अटूट माना जाता है। जिसे पति और पत्नी दोनों ही प्यार के साथ निभाते हैं। लेकिन कई बार ऐसी बाते हो जाती हैं। जो इस खूबसूरत रिश्ते में दरार डालने का काम करती हैं।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

4) एक दूसरे का ख्याल न रखना- शादी होने के बाद हर पति पत्नी को एक दूसरे के खुशी का ख्याल जरूर रखना चाहिए। और एक दूसरे का हाथ जरूर बताना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है। तो रिश्ते में दूरियां बढ़ने लगती है।

3) बहुत ज्यादा उम्मीद करना- कई लड़कियां शादी से पहले ही अपने होने वाले लाइफ पार्टनर से काफी ज्यादा उम्मीदें रख लेते हैं। और अगर शादी के बाद किसी करणवश वो उम्मीदें पूरी न हो पायें। तो रिश्तों में दरार आने लगती है। इसलिए पहले से ही बहुत अधिक उम्मीदें नही रखनी चाहिए और सोच समझ कर हर काम करना चाहिए।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

2) वश में रखना- आजकल की लड़कियां शादी होने के तुरंत बाद अपने पति को अपने वश में करना चाहती है। लेकिन कोई भी लड़के अपनी आजादी को खोना नहीं चाहेंगे। इसलिए ऐसा करने से पति पत्नी में दरार आने लगता है।

1) बेवफाई- शादी के बाद हर पति या पत्नी को अपने लाइफ पार्टनर के प्रति वफादार रहना चाहिए। लेकिन कई बार पति या पत्नी मे से कोई एक भी किसी अन्य के प्रति आकर्षित होने लगते हैं। तो उनका आपसी रिश्ता बिखरने लगता है। और यदि समय पर समझदारी नही दिखाई तो मामला तलाक तक भी पंहुच जाता है। इसलिए अपने लाइफ पार्टनर से बेवफाई कभी भी नही करनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here