पैसा कमाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। अच्छा पैसा कमाने के लिए ज्यादातर लोग नौकरी के पीछे भागते हैं। वहीं कुछ लोग खुद का बिजनेस भी करते हैं। काफी लोग अपनी नौकरी से परेशान होते हैं जिन लोगों को नौकरी में परेशानी का सामना करना पड़ता है वे हमेशा दुखी रहते हैं लेकिन अपना घर चलाने के लिए नौकरी करनी पड़ती हैं। लेकिन दुनियाभर की कुछ ऐसी मजेदार नौकरियों भी है जो बिल्कुल भी बोरिंग नहीं है और लोग इनसे बहुत पैसा भी कमा रहे हैं। इन नौकरियों के बारे में सुनकर आप आश्चर्य में पड़ जाएंगे और सोचेंगे कि भला ऐसी भी नौकरियां होती हैं। तो आइए जानते हैं इन जॉब्स के बारे में

किराये का बॉयफ्रेंड : इस नौकरी का नाम सुनते ही जरूर आपको हंसी आ गई होंगी और सोच रहे होंगे कि भला किराये पर किसी लड़की का बॉयफ्रेंड बनना जैसी भी कोई नौकरी होती हैं। लेकिन यह एकदम सच है दरअसल, जापान के शहर टोक्यो में इस तरह की तमाम सुविधाएं उपलब्ध हैं। जब भी वहां कोई लड़की अकेलापन या खालीपन महसूस करती है तो अपना अकेलापन दूर करने के लिए किराये का बॉयफ्रेंड हायर कर लेती हैं जो कि पूरे दिन उसके साथ रहता है। वह उसके साथ शोपिंग करने मा मूवी देखने भी जा सकती हैं।

धक्का देने की नौकरी : यह नौकरी भी अपने आप में काफी अजीब है। बता दें कि हमारे देश में जितनी भीड़ रेलवे स्टेशन या मेट्रो स्टेशन पर होती हैं उससे भी ज्यादा जापान के मेट्रो स्टेशनों पर होती है। ऐसे में लोगों को मेट्रो में चढ़ना मुश्किल हो जाता है और इसके लिए वहां धक्का देकर मेट्रो में चढ़ाने वाले गार्ड तैनात होते हैं जो लोगों को मेट्रो में धकेलने का काम करते हैं।

सोने की नौकरी : हम यहां किसी गोल्ड से संबंधी नौकरी की बात नहीं कर रहे। हम बात कर रहे हैं आराम कि नींद लेकर पैसा कमाने वाली नौकरी की। अब आपको लग रहा होगा कि भला ऐसा कौन व्यक्ति या कंपनी होगी जो लोगों को सोने के पैसे देती है। तो बता दें कि ऐसी बहुत सी जगह है जहां साइंटिफिक रिसर्च के लिए शांति से सोने वाले लोगों की जरूरत होती है। इसके अलावा बेड के गद्दे बनाने वाली कंपनियां भी ऐसे लोगों को हायर करती हैं जिससे वह गद्दे की खामियां और खासियत जान सके।

मेहमान बनने की अजीब नौकरी : बहुत से ऐसे लोग हैं जिनको काफी मौकों पर रिश्तेदारों और मेहमानों की जरूरत पड़ती है। ऐसे में वो नकली रिश्तेदारों और मेहमानों का सहारा लेते हैं और इसके लिए अच्छे खासे पैसे भी देते हैं। तो है ना ये बहुत मजेदार नौकरी।

खाना खाने की नौकरी : लजीज और स्वादिष्ट खाना, खाना सबको पसंद होता है। लेकिन जब कोई आपको इसके बदले में पैसे भी दे दो यह तो सोने पर सुहागा हो जाता है। बता दें कि दुनिया भर में ऐसे लोगों की काफी मांग है जो अलग-अलग डिशेस को चखकर उनका स्वाद बताते हैं। जो खाने पीने की चीजें बनाने वाली बड़ी बड़ी कंपनियां होती हैं वह ऐसे लोगों को हायर करती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here