9

मेष राशि
आज आपकी धार्मिक भावना बहुत अधिक रहेगी । ऐसी संभावना है कि आप किसी धार्मिक स्थान या मंदिर में दर्शन करने जाएँगे और स्वैच्छिक संस्थाओं में दान करेंगे। किसी राहत कार्य के लिए दान करने के उत्तम कार्य में आपके पैसे खर्च होंगे।

वृषभ राशि
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन अपने मित्रों के साथ बिताने की इच्छा होगी इसलिए उनके साथ बाहर घूमने जाने का कार्यक्रम बनाएँगे। आप अनोखी शक्ति और उत्साह से मचलते होंगे। पुराने मित्रों के साथ लॉंग ड्राइव पर जाने का विचार आपके मन में आएगा। आज आपका मन मस्ती से ओतप्रोत होगा । इसलिए पूरे दिन मौज-मस्ती तथा मनोरंजन में बिताएँगे।

मिथुन राशि
गणेशजी बताते हैं कि आपके लिए आज का दिन शुभ है। आज नौकरी व्यवसाय की अपेक्षा निजी जीवन को आप अधिक महत्त्व देंगे, जिससे पारिवारिक मामले आपके केन्द्र स्थान में रहेंगे। अधिक से अधिक समय परिवार और बच्चों के साथ बिताएँगे। गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है।

कर्क राशि
कल्पना की दुनिया में विहार करना आपको पसंद आएगा। धार्मिकता का प्रभाव भी आपके मानसपटल पर छाया रहेगा। अपनी कल्पनाशक्ति को रहस्यवाद की तरफ ले जाएँगे। मंदिर, मस्जिद या चर्च जैसे धार्मिक स्थानों पर ईश्वर के साथ तादात्म्य स्थापित करने का अनुभव करेंगे। जीवन में आपको मिले सीख से कुछ सीखने का प्रयास करेंगे।

सिंह राशि
आज आप मनमानी करने और मुक्त पक्षी की तरह विहार करने के मूड में होंगे इसलिए किसी की बात सुनने को तैयार नहीं होंगे और सुनेंगे तो भी उसके अनुसार बर्ताव करने के लिए राजी नहीं होंगे। व्यावसायिक यात्रा लाभदायक साबित होगी । निजी जीवन में अहम का टकराव न हो, इसका ध्यान रखें। सामान्यतः आज का दिन गणेशजी के आशीर्वाद से अच्छा बीतेगा।

कन्या राशि
गणेशजी आपको तानाशाह की भांति मात्र अपने अधिकार न जताकर अन्य लोगों की बात भी सुनने की सलाह देते हैं, क्योंकि इस आदत से समाज में आप आदरणीय बन सकते हैं। ऑफिस में उच्च अधिकारियों के साथ महत्त्वपूर्ण और सफल चर्चा होंगे और उसका लाभदायक परिणाम आपको प्राप्त होने की संभावना है। आज का दिन खूब प्रवृत्तिमय रहेगा।

तुला राशि
कार्य करने में आपकी दृढ़ता आज अंकित की जाएगी। ऑफिस में आपकी व्यापारिक सूझबूझ और काबिलीयत देखकर उच्च पदाधिकारी और कर्मचारीगण आश्चर्य में पड़ जाएँगे। इसके पारितोषिक रूप में आपको नौकरी में पदोन्नति या वेतनवृद्धि मिलने की संभावना गणेशजी देख रहे हैं।

वृश्चिक राशि
आज का दिन शायद आपके लिए अनुकूल नहीं होगा। कोई भी कार्य करेंगे उसमें आपको नुकसान होगा। जमीन, मकान के दस्तावेज या व्यापारिक समझौते पर सही सिक्का करने से पहले शांतिपूर्वक विचार करने की गणेशजी की सलाह है। आज के दिन कार्य में व्यस्त रहेंगे।

धनु राशि
ऑफिस में आज आपका वर्चस्व अधिक रहेगा। आपके सहकर्मी या आपके संपर्क में आने पर लोग आपको सम्मान की दृष्टि से देखेंगे। आप हरेक को विशेषरूप से अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को उचित मार्गदर्शन देंगे। सौंदर्य सुरक्षा से लेकर नये वस्त्राभूषणों को खरीदने तक हरेक मामले में अनुकूल दिन होने के बारे में गणेशजी कहते हैं।

मकर राशि
सामाजिक समारोह में भाग लेने का प्रसंग उपस्थित होगा। यहाँ नये व्यक्तियों के साथ आपका परिचय होगा, जो लंबे समय बाद लाभदायक साबित होगा। आप निर्धारित लक्ष्यांकों को सिद्ध करने और उनमें विजय प्राप्त करने के लिए प्रयत्न करेंगे। गणेशजी आपके प्रयासों में सफलता के इच्छुक हैं।

कुंभ राशि
गणेशजी बताते हैं कि मार्केटिंग के साथ जुड़े व्यक्तियों के लिए अनुकूल दिन है। बड़े मार्केटिंग नेटवर्क रखनेवालों को अधिक लाभ होगा। आज आर्थिक प्रगति होने का भी संकेत है। आप आध्यात्मिक विषयों और तत्वज्ञान में अधिक रुचि लेंगे शाश्वत आनंद की प्राप्ति के लिए आप नाशवान और भौतिक वस्तुओं का त्याग करने के लिए तैयार होंगे।

मीन राशि
आज थोड़ा चुस्त दिन होगा। छोटी- छोटी बातें आपको उदास न बना दे इसका ध्यान रखने के लिए गणेशजी कहते हैं। कुछ बाह्य प्रभावों के कारण आपके जीवन में गहरी निराशा छायी है, परंतु आपका मनोबल इतना मजबूत है कि ऐसी निराशा को आप आसानी से दूर कर सकेंगे। जीवन में सुखी बनने के लिए आपको जागृत बनने की आवश्यकता है, ऐसा गणेशजी को लगता है।

Source: Ganesha Speaks

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here