7

प्रयास तो हर कोई करता है, परंतु किसी को सफलता जल्दी मिलती है तो किसी को सालों तक सफलता के लिए कोशिश करनी पड़ती है। हालांकि आज हम एक ऐसे युवक के बारे में बात करेंगे, जिसे बहुत जल्द ही सफलता मिल गई।

अरगोड़ा कुंजविहार (Kunjvihar) के रहने वाले शुभम राज (Shubham Raj) को ऑफ कैंपस प्लेसमेंट के जरिये ‘अमेजन’ में सॉफ्टवेयर इंजीनियर की नौकरी मिली है। इसी मंगलवार को एचआर के राउंड इंटरव्यू के बाद शुभम को अमेजन के तरफ से ज्वाइनिंग लेटर आया है।

1.15 करोड़ रुपये का पैकेज

शुभम को अमेजन की तरफ से 1.3 लाख यूरो यानी 1.15 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है। फिलहाल अमेजन ने उन्हें अपनी पढ़ाई पूरी कर सितंबर 2022 तक बर्लिन स्थित कार्यालय को जॉइन करने को कहा है। वर्तमान में शुभम ट्रीपल आइटी अगरतला में कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग फाइनल इयर के छात्र हैं और वह मई 2022 में पासआउट हो जाएंगे। शुभम बताते हैं कि कॉलेज कैंपस प्लेसमेंट के जरिए उन्हें अपस्टॉक्स (स्टॉक एक्सचेंज कंपनी) में नौकरी मिली थी।

वर्तमान में शुभम घर से हीं वर्क फ्रॉम होम कर रहे थे और यूरोपियन कंपनियों में नौकरी करने के लिए प्रयास कर रहे थे। उन्होंने अक्तूबर माह में अमेजन के लिए आवेदन भेजा था। आवेदन स्वीकार कर उन्हें टेस्ट के लिए बुलाया गया, जिसमें उन्होंने सफलता प्राप्त की और 15 दिसंबर को प्रथम चरण के इंटरव्यू क्लीयर कर अपनी जगह बनाने में सफल हुए। अब शुभम एचआर राउंड के लिए चुने गये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here