राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियों ने अपने स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. दोनों ही पार्टियां अपने स्टार प्रचारकों के जरिए प्रदेश भर में प्रचार कर मतदाताओं को लुभाने का प्रयास करेंगे.

भाजपा के स्टार प्रचारकों में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी जैसे 30 से ज्यादा बड़े चेहरों को शामिल किया गया है.

वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने भी राजस्थान में चुनाव प्रचार की कमान 40 बड़े चेहरों को सौंप दी है. इसमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार, नवजोत सिंह सिद्धू जैसे नेता शामिल हैं.

हालांकि इस चुनाव में राजस्थान की जनता को भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के स्टार प्रचारकों में बॉलीवुड स्टार की कमी खलेगी. दरअसल, चुनाव के दौरान पार्टियां प्रचार के लिए बॉलीवुड स्टार्स को भी तव्वजो देती है. क्योंकि ये प्रचार का सबसे आकर्षक तरीका माना जाता है. हालांकि कांग्रेस में जहां बॉलीवुड स्टार के नाम पर एकमात्र राज बब्बर हैं. जबकि पार्टी ने राजस्थान में किसी भी एक्ट्रेस को स्टार प्रचारक नहीं बनाया है.

वहीं दूसरी ओर भाजपा ने भी इस बार प्रचार के लिए बॉलीवुड स्टार्स को खास तव्वजो नहीं दी है. बॉलीवुड स्टार्स के नाम पर 20वीं सदी की एक्ट्रेस को स्टार प्रचारक बनाया है. इस बार राजस्थान की जनता को विधानसभा चुनाव में बॉलीवुड का तड़का नहीं देखने को मिलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here