रात को 1 लौंग का सेवन करने के बाद पानी पियें :- भोजन में लौंग का उपयोग करने का मुख्य कारण भोजन का स्वाद और औषधीय गुणों को बढ़ाना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि भोजन में इसका उपयोग स्वाद और स्वाद को बढ़ाता है। हमारी रसोई में बहुत सारे मसाले होते हैं जिनका उपयोग करके हम स्वास्थ्य समस्याओं का इलाज कर सकते हैं।

हल्दी इसका एक बेहतरीन उदाहरण है, इसके एंटी-सेप्टिक गुणों के कारण, इसका उपयोग घाव भरने, चिकित्सा और सौंदर्य के लिए किया जाता है। लेकिन हल्दी के अलावा, अभी भी कई मसाले हैं जो दवा के रूप में उपयोग किए जाते हैं, लौंग उनमें से एक है।

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

दांत दर्द से राहत पाने के लिए आप दांतों में दर्द होने पर या अपने मसूड़ों पर रुई के टुकड़े के साथ थोड़ा सा लौंग का तेल लगाकर दर्द को कम कर सकते हैं। इसके अलावा, यह संक्रमण को भी कम करता है।

लौंग और अनार को समान रूप से पीस लें, फिर एक चौथाई चम्मच शहद और चम्मच आधा चम्मच शहद के साथ दिन में 3 बार भरें। इससे खांसी ठीक हो जाती है।

लौंग खांसी और बदबूदार सांस लेने के लिए बहुत प्रभावी है। लौंग का नियमित उपयोग इन समस्याओं को खत्म करता है। आप अपने भोजन में या सौंफ के साथ लौंग खा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here