कांग्रेस ने राफेल सौदे में हुई कथित धांधली का पर्दाफाश करने का बड़ा दावा किया है और पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान पर्रीकर पर गंभीर आरोप लगाए और इसके सबूत भी पेश कर दिये हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राफेल को लेकर गोवा की कैबिनेट में हुई बातचीत का हवाला गोवा के हेल्थ मिनिस्टर विश्वजीत राणे के ऑडियो क्लिप के जरिए पेश करते हुए आरोप लगाया, जिसमें राणे का कहना है कि पर्रीकर ने दावा किया कि राफेल से जुड़ी सारी जानकारी मेरे बेडरूम में है। यह दावा चौंकाने वाला है।

हालांकि गोवा के मंत्री विश्वजीत राणे ने कांग्रेस द्वारा जारी किए गए ऑडियो टेप को डॉक्टर्ड बताते हुए आरोपों से इनकार किया। राणे ने कहा कि मुख्‍यमंत्री मनोहर पर्रीकर ने राफेल से जुड़े किसी फाइल या दस्तावेज का कोई संदर्भ कभी नहीं दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि ऑडियो की जांच हो, टेप में मेरी आवाज नहीं है।

इस सब से इतर कांग्रेस ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि क्या पीएम इसीलिए पर्रीकर से घबरा रहे हैं, क्योंकि सारे सबूत उनके पास हैं। कांग्रेस ने सवाल किया कि राफेल की सारी फाइल्स पर्रीकर के पास उनके बेडरूम में कैसे और क्‍यों हैं? जिसकी जबावदेही मोदी सरकार की बनती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here