7

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में आंध्र प्रदेश और पुदुचेरी के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जहां पुदुचेरी ने अंबाती रायडू की अगुआई वाली आंध्र प्रदेश के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की. रायडू की आतिशी पारी पर शेल्‍डन जैक्‍सन और पारस डोगरा की पारी हावी रही और पुदुचेरी ने चार गेंद शेष रहते ही 227 रन के लक्ष्‍य को आसानी से हासिल कर चार विकेट से मुकाबला अपने नाम कर लिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए आंध्र प्रदेश ने निर्धारित ओवर में चार विकेट पर 226 रन बनाए.

26 गेंदों पर 62 रन जड़ दिए

रायडू ने बल्‍ले से कोहराम मचाते हुए 26 गेंदों पर 62 रन जड़ दिए. इस पारी के दौरान उन्‍होंने 5 चौके और 5 छक्‍के लगाए. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पुदुचेरी की तरफ से जैक्‍सन ने 50 गेंदों पर नाबाद 106 रन जड़ दिए. उन्‍होंने अपनी पारी में 7 चौके और 8 छक्‍के लगाए. वहीं डोगरा ने 18 गेंदों पर 51 रन जड़े. डोगरा ने अपनी विस्‍फोटक पारी में 2 चौके और 6 छक्‍के लगाए. यह पुदुचेरी की ऐतिहासिक जीत है.

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट

सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में यह हासिल किया गया सबसे बड़ा लक्ष्‍य रहा. इससे पहले 213 रन का लक्ष्‍य था, जो शुक्रवार को ही दिल्‍ली के खिलाफ केरल ने हासिल किया था.पुदुचेरी और आंध्र प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में इस टूर्नामेंट के किसी एक मैच में सबसे ज्‍यादा 29 छक्‍के लगाए.

पुदुचेरी की पारी में 14 और आंध्र प्रदेश की पारी में 15 छक्‍के लगाए. जबकि दिल्‍ली और केरल के बीच खेले गए मैच में कुल 28 छक्‍के लए. दिल्‍ली ने 12 और केरल ने 16 छक्‍के लगाए. दिल्‍ली और केरल के मुकाबले के बीच बना रिकॉर्ड एक दिन भी नहीं टिक पाया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here