अच्छी बात यह है कि, विचार-विमर्श के बीच तेलंगाना से झारखंड (telangana-jharkhand) के लिए रेलवे ने पहली स्पेशल ट्रेन खोल दी है जो शुक्रवार को 1200 मजदूरों को लेकर रवाना हो गई है. हालांकि, अब तक बाकी ट्रेनों को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

पर न्यूज 18 की रिपोर्ट के मुताबिक, सरकार ने रेलवे से प्वाइंट टू प्वाइंट ट्रेने चलाने की योजना जल्द से जल्द बनाकर देने का आदेश दिया है. अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस योजना पर हामी भर देते हैं तो जल्द ही राज्यों में फंसे लोगों के लिए ट्रेनों का परिचालन शुरु किया जाएगा. पर इस योजना में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर पूरी सावधानी बरती जाएगी और इस बात का भी पूरा ख्याल रखा जाएगा कि, लोग भीड़ न करें और मास्क लगाकर ही यात्रा करें.

आज होगा फैसला
रेलवे सुरक्षा बल के महानिदेशक अरुण कुमार ने मीडिया से बताया कि, पहली स्पेशल ट्रेन के 24 डिब्बों में करीब 1200 प्रवासी मजदूरों को रवाना किया गया है. पर अब बाकी ट्रेने चलाई जाएंगी इस पर फैसला आज होगा. फिलहाल अभी इस बारे में कोई भी फैसला नहीं लिया गया है.

मालूम हो कि, गृह मंत्रालय ने लोगों की दिक्कतों को देखते हुए कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की जिसमें ये साफतौर पर नजर आया कि, लॉकडाउन से देश को कई फायदे हुए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here