रिसर्च : चुम्बन लेने से पता चलता है कि आपकी बीवी आपसे कितना प्यार करती है : अगर आप सचमुच जानने को बेताब हैं कि आपकी बीवी आपको कितना प्यार करती है, तो बस यह गौर कीजिए कि वह कितनी बार आपको गले लगाती हैं या आपका चुम्बन लेती है. ‘डेली मेल’ में प्रकाशित एक रिपोर्ट में एक सर्वेक्षण में बताया गया है कि बीवी अगर अपने पति से प्यार करती हैं, तो उन्हें गले लगाती है और चुंबन लेती हैं और नखरे भी कम दिखाती हैं.

पांचवी 7वीं 8वीं 12वीं पास के लिए गवर्नमेंट सेक्टर में जबरदस्त भर्तियां अभी करें आवेदन

प्राइवेट सेक्टर में निकली है बंपर भर्ती विभिन्न पदों पर जल्दी करें आवेदन

अध्ययन में पाया गया कि पुरुष स्वभाव से रोमांटिक नहीं होते हैं और वे घर के कामकाज में योगदान देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं. इस सर्वेक्षण में 168 दंपतियों को शामिल किया गया. पुरुषों ने विभिन्न तरीकों से अपनी भावनाएं महिलाओं को जाहिर की.

एक ओर जहां महिलाओं ने नकारात्मक विचार और भावनाएं छिपाकर प्यार प्रदर्शित किया, वहीं दूसरी ओर पुरुषों ने कपड़े धोने जैसे घर के कामकाज में हाथ बंटाकर या कामुक क्रियाओं की शुरुआत करके अपना प्यार जाहिर किया. वैसे पति जो अपनी पत्नी से अधिक प्यार करते हैं, उनके सहवास करने की अधिक संभावना होती है. इस बारे में अध्ययनकर्ताओं ने बताया कि यह इस विचार का समर्थन करता है कि पुरुषों द्वारा अपने प्यार को प्रकट करने का यह एक अहम माध्यम है.

अध्ययन में दावा किया गया है कि महिलाओं की ओर से कामुक क्रियाओं की शुरुआत करने की कम संभावना होती है. यह अध्ययन ‘पर्सनैलिटी एंड सोशल साइकोलॉजी बुलेटिन’ में प्रकाशित हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here