धन हर कोई पाना चाहता है। साम, दाम, दंड, भेद का मंत्र भी अपनाना पड़ जाए तो लोग उसके लिए भी तैयार हो जाते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि मेहनत के साथ साथ कुछ टोटके ऐसे होते हैं जिसे करने से आपका मेहनत शत प्रतिशत सफल हो जाता है। आज हम आपको 4 से 5 उपाय बताने जा रहे हैं जिसमें से 2 या 3 उपाय भी कर लेंगे तो आपका काम बन जाएगा और अगर आपका कोई पैसा लिया होगा तो वो वापस कर जाएगा।

1. एक मुठ्ठी काली तिल ले लीजिए

और सूर्यउदय से पहले इसे छत पर फेंक दीजिए जैसे जैसे पक्षी आएगा और एक एक दाना खाएगा वैसे वैसे दरिद्रता हमारी खत्‍म हो जाती है और रूके हुए पैसे भी वापस आने लगते हैं। अगर 43 दिन ये उपाय कर लेते हैं तो आपकी समस्‍या दूर हो जाएगी।

2. एक नारियल लेकर उसपर काला धागा बांध दें

उसे पूजा स्‍थान पर रख दें शाम होने के बाद उसे उठाकर बाहर जाकर जला दें । 9 दिन ये उपाय करने से आपकी सारी धन संबंधी समस्‍या खत्‍म हो जाएगी।

3. चीनी की शिवलिंग पूजा करें

अगर आप ऐसा मात्र 40 दिन तक करते हैं तो यकीन मानिए आपके धन संबंधी सभी समस्‍याएं आपसे दूर हो जाएंगी।

4. तुलसी तो हर घर में होती है

कहते हैं कि अगर आप हर शाम तुलसी के सामने दीपक जलाएं तो आपकी समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी। जैसे जैसे आप तुलसी पर दिए जलाएंगे वैसे वैसे धन संबंधी समस्‍या दूर होती जाएगी।

5. खाना खाते समय एक टुकड़ा किनारे रख दें

पहले जमाने में भी ऐसा किया जाता था इसके पीछे कारण था कहा जाता था कि अापके ऐसा करने से आप सभी देवी देवताओं को भोग लगता हैं और इससे सभी देवतागण जो भी आपके घर में बनता है उसे ग्रहण करते है जिससे धन संबंधी समस्‍या दूर हो जाती है।

6. नदियों में जो नाव चलती है

उसका एक कील निकाल कर ले आए उसे छल्‍ला बनाकर शनिवार के दिन धारण करने से आपको लाभ होगा और आपके यहां से दरिद्रता समाप्‍त हो जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here