लड़कों में शुक्राणु की कमी का कारण है ये 3 गलतियां....आजकल के ज़माने में गलत खानपान और गलत आदतों की वजह से पुरुषों में शुक्राणु की कमी की परेशानी बढ़ती ही जा रही है. इसीलिए आज हम आप लोगों को कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे है. जिसकी वजह से आज के समय में ज़्यादातर लड़कों को शुक्राणु की कमी हो जाती है.

पहली गलती

लड़कों के अंडकोषो को अगर ज़्यादा गर्मी लगती है. तो लड़कों के शुक्राणु बनने की क्रिया काफी कम हो जाती है. इसीलिए भूलकर भी लड़कों को अपने अंडकोष को गर्म चीजो के संपर्क में नहीं कभी भी नहीं लाना चाहिए, जैसे की ज़्यादा देर तक लैपटॉप गोद में रखकर बैठना, मोबाइल को पेंट के जेब में रखना और ऐसे कपड़े पहनना जो एकदम टाइट हो.

दूसरी गलती

आजकल के ज़माने में कई सारे लड़कों को लगता है की शराब पीना एक सामान्य बात है. लेकिन बोहत ही कम लोग जानते है की शराब पीने की वजह से पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हरमोन की कमी हो जाती है. जिसकी वजह से पुरुषों के अंडकोषो में शुक्राणु बनने की प्रिक्रिया धीमी हो जाती है.

तीसरी गलती

आज के समय में कई सारे लड़कों में हस्त मैथुन करने की आदत होती है जिसकी वजह से वो लोग रोज़ाना कई बार हस्त मैथुन करते है लेकिन ऐसा कभी भी नहीं करना चाहिए। ज़्यादातर हस्त मैथुन करने की वजह से लड़कों के शरीर में शुक्राणु की कमी हो जाती है और अगर किसी लड़के के शरीर में शुक्राणु की कमी हो जाती है तो उस लड़के का शरीर काफी ज़्यादा कमजोर हो जाता है.खबर अच्छी लगी हो तो नीचे दिए पीले बटन पर एक बार जरूर क्लीक करे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here