10

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान लालू प्रसाद यादव के दामाद राहुल यादव के बुलंदशहर में मुकदमा दर्ज किया गया है। सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे राहुल यादव पर आरोप है कि, उन्होंने बिना किसी अनुमति के रोड शो निकाला है। इसे लेकर डीएम ने बताया है कि, प्रथम दृष्टया मामला महामारी अधिनियम और आचार संहिता के उल्लंघन का बना है। प्रत्याशी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कार्रवाई जारी है। स्पाडके वरिष्ठ नेता जितेंद्र यादव के पुत्र राहुल यादव सपा-रालोद गठबंधन की तरफ से सिकंदराबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

राहुल यादव का पिछले दिनों एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद एआरओ राकेश कुमार ने रोड शो में भीड़ जमा करने पर सपा प्रत्याशी को नोटिस जारी करके जवाब मांगा था। राहुल यादव से पूछा गया था कि, आपके खिलाफ क्यों न आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में कार्रवाई की जाए।

बीजेपी प्रत्‍याशी के खिलाफ दर्ज हुआ मामला
बुलंदशहर सदर सीट से बीजेपी उम्मीदवार और उनके 300 समर्थकों के खिलाफ भी आचार संहिता उल्लंघन और महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल की जांच कर कार्रवाई की है।

10 मार्च को आएगा चुनाव का नतीजा
ज्ञात हो कि, यूपी में 7 चरणों में मतदान होना है। पहले चरण में 10 फरवरी (58 सीटों), दूसरा में चरण 14 फरवरी (55 सीटों), तीसरा चरण में 20 फरवरी (59 सीटों), चौथा चरण में 23 फरवरी (60 सीटों), पांचवा चरण में 27 फरवरी (60 सीटों), छठा चरण में 3 मार्च (57 सीटों) और सातवें चरण के लिए 7 मार्च (54 सीटों) को मतदान होगा। जबकि वोटों की गिनती 10 मार्च होगी। 2017 के चुनाव में 403 सीटों में से 312 सीटों पर बीजेपी गठबंधन ने जीत दर्ज की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here