6

उड़ीसा में राज्य प्रशासनिक सेवा की एक अधिकारी का डांस वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। भाई की शादी में या अधिकारी इतने बेखौफ होकर बिना लॉक डाउन की परवाह किए डांस कर रही हैं। सोशल मीडिया पर उनका वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। यह मामला जाजपुर जिले का है मामले की जानकारी होते ही जिलाधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का पालन करना सभी को अनिवार्य है, फिर चाहे वह आम आदमी हो या कोई अधिकारी। जब लोग इसे नियम के अनुसार इसका पालन नहीं करेंगे तो हमारे लॉकडाउन लगाने का उद्देश्य पूरा नहीं होगा। अभी तहसीलदार छुट्टी पर हैं वहां से आने के बाद उनसे इसका जवाब मांगा जाएगा।

तहसीलदार की वीडियो को देखते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस के नियमों का पालन करने का अधिकार सभी को है बिना उल्लंघन के इसका पालन करना चाहिए। भले कोई आदमी हो या कोई अधिकारी। नियम तो नियम आते हैं।

खतरे में है तहसीलदार की नौकरी

महिला अधिकारी सुकिंदा की तहसीलदार है। लॉकडाउन में भी बारात ले जाने भारत सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया है। विवाह समारोह में केवल 25 लोगों को शामिल होना मान्य किया है। ऐसे में महिला अधिकारी का एक ऐसा वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें वह बारात में बिना मास्क लगाए लोगों के साथ डांस कर रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं किया जा रहा है सभी लोग गाने की धुन में नाचे जा रहे हैं।

बताया जा रहा है महिला को कोरोना महामारी के चलते दिशा-निर्देशों को लागू करने की जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन इस संबंध में महिला अधिकारी से कोई वार्तालाप नहीं हो सकता। 21 मई को जगतसिंहपुर जिले के जगन्नाथपुर गांव में अपने भाई की शादी में शामिल होने के लिए छुट्टी पर है। कोरोना नियमों का उल्लंघन करते हुए वह बरात ले गई है।

बीते एक माह पहले भी एक ऐसा ही वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें जाजपुर जिले में एक महिला होमगार्ड सहित पानी कोइली थाने के चार पुलिसकर्मी वर्दी पहने हुए उड़िया गानों पर नाचते हुए दिखाई दे रहे थे। जैसे ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसकी वजह से यह बात अधिकारियों के जानकारी में आ गई। इस पर पानी कोइली पुलिस थाने के सहायक उपनिरीक्षक को सस्पेंड कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here