11

अचानक से बॉलीवुड और दक्षिण भारत के अभिनेता सोनू सूद सुर्खियों में आ गए। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने खुद के खर्च से लॉकडाउन में फंसे मजदूरों तथा प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने का नेक काम किया। ऐसे में हर तरफ उनकी तारीफ हुई और वह गरीबों के मसीहा बन गए।

आपको बताते चलें कि सोशल मीडिया पर भी उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। अक्सर ही वह खुद से जुड़े कई तस्वीरें शेयर करते रहते हैं जिसे उनके फैंस भी काफी पसंद करते हैं। उनके फैन्स भी हमेशा उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करते रहते हैं। ऐसे में आज हम आपको सोनू सूद के घर की कुछ तस्वीरें दिखाएंगे और जानेंगे कि अंदर से उनका घर कैसा दिखता है।

पंजाब के रहने वाले सोनू सूद ने अभिनय की दुनिया में आने से पहले इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। हालांकि हीरो बनने का शौक उन्हें मुंबई खिंच तो लाया, मगर हीरो बनना इतना आसान नहीं होता है। यह बात सोनू सूद को अपने शुरुआती दिनों की स्ट्रगल में समझ में आ गई थी, जब ₹420 का लोकल ट्रेन का पास बनवा कर वह सफर किया करते थे। हालांकि सोनू सूद ने मेहनत का रास्ता कभी नहीं छोड़ा और सिर्फ किस्मत के भरोसे भी कभी नहीं रहे।

उनका मानना है कि आज वह जिस मुकाम पर हैं उसमें उनके माता-पिता का आशीर्वाद रहा है। सोनू सूद ने अपने अभिनय की शुरुआत दक्षिण भारत की फिल्मों से की थी। वर्ष 1999 में उन्हें साउथ की फिल्मों में काम मिला था और उसके बाद साल 2001 में उनके शानदार अभिनय के बदौलत बॉलीवुड की फिल्म ‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह’ में और रोल मिला, जिसके बाद उनकी किस्मत बदल गई।

कभी ऐसा वक्त भी था जब सोनू सूद एक कमरे में तीन से चार लोगों के साथ रहते थे। यह वो समय था जब सोनू सूद मुंबई आए थे और स्ट्रगल कर रहे थे। आज की तारीख में उनके पास मुंबई में उनका खुद का एक शानदार घर है।

निश्चित रूप से जो व्यक्ति खुद उस दौर से गुजरा होता है वही दूसरों का दर्द समझ सकता है। आज यही वजह है कि वह अपना आलीशान घर छोड़कर लॉकडाउन में फंसे गरीबों तथा प्रवासियों की तहे दिल से मदद कर रहे हैं। बता दें कि अब तक सोनू सूद ने कई हजार लोगों को बस, ट्रेन के अलावा एरोप्लेन से भी उनके घर पहुंचाने का प्रबंध कराया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here