लड़कियां पेट के बल क्यो सोती है वजह जानकर हो जाएंगे हैरान :- आज के इस अंक में आप सभी का हार्दिक स्वागत है। बहुत से लीगों के मन मे ये सवाल आता है। कि लड़कियां पेट के बल क्यो सोना पसंद करती है। अक्सर आपने देखा होगा, कि पढ़ते समय, टीवी देखते समय अक्सर लड़कियां पेट की तरफ सोना पसंद करती है। लड़कियों को तो पेट के बल ही पढ़ना भी पसंद होता हैं. घंटों तक इसी तरह रहने में लड़कियों को कोई परेशानी नहीं होती है जबकि दूसरी तरफ लड़कों को मिनटों में ही इस तरह रहने से मुश्किल होने लगती हैं।

सुनहरा मौका,दिल्ली पुलिस में ट्रैफिक स्टॉफ के विभिन्न पदों पर वेकैंसी – 10th पास जल्द करें आवेदन

सैलरी ₹25000 सुनहरा मौका टाटा कंपनी में निकली है बंपर भर्ती

सैलरी ₹30000 सुनहरा मौका फूडपांडा में 10वीं पास के लिए निकली है 2300 पदों पर भर्ती

वैसे विज्ञान कहता है कि इंसान को पेट के बल नहीं सोना चाहिए। जब लड़कियों से एक सर्वें में यह सवाल पूछा गया तो वह बताती हैं कि पेट के बल सोने से हमारा पेट अन्दर हो जाता है. ऐसा लगता है कि जैसे हमारा मोटापा कम हो रहा है. शरीर का दबाव पड़ने से पेट अन्दर रहता है. लेकिन वहीँ डॉक्टर बताते हैं कि ऐसा सिर्फ मानसिक तौर पर हो सकता है। अब ख़्वाबों को अच्छा करना है तो इंसान इसके लिए उल्टा भी हो सकता है. लड़कियां मानती हैं कि इस तरह सोने से सपने अच्छे आते हैं। आपको बता दें।कि पेट के बल लड़कियों को तब भी सोना अच्छा लगता है। जब वह एक्साइटमेंट को कम करना चाहती हैं। या सामान्य शब्दों में बोला जाए तो इस तरह से सोने से शरीर के कुछ ख़ास अंगों पर दबाव रहता है।

और उनकी इच्छा पूरी हो जाती है। डॉक्टर्स इस पर कहते हैं कि लड़कियां उस वक़्त पेट के बल सोना ज्यादा शुरू कर देती हैं जब उनके वक्ष बढ़ रहे होते हैं. तब हो रहा दर्द लड़कियों को आराम देता है. लड़कियां भी बताती हैं कि इससे हमें उस दर्द में रिलीफ मिलता है। जब एक शोध के लिए शोधकर्ताओं ने 25 अध्ययनों की समीक्षा की गयी तो, इसमें शामिल 253 आकस्मिक मृत्यु के मामलों में लोगों की शारीरिक स्थिति को दर्ज किया गया. इस अध्ययन में पाया गया कि पेट के बल सोने की स्थिति के मामलों में 73 प्रतिशत लोगों की मौत हो गई थी। आपको बता दें। कि सर्वे के मुताबिक लड़कियों को पेट के बल सोना बेहद पसंद होता है।

सर्वे में यह भी बताया गया है कि पेट के बल सोना पसंद करने वाली लड़कियों का पेट बाहर नहीं निकलता है। इस जानकारी के आधार पर यही निष्कर्ष निकलता है। कि पेट के बल सोने से फायदे कम और नुकसान अधिक होता है। लाइक और फॉलो बटन दबाकर कॉमेंट बॉक्स में बताइये। क्या पेट के बल सोने से इच्छाये पूरी हो जाती है। कॉमेंट आउट शेयर जरूर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here