वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज, एक भारतीय भी शामिल

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाज, एक भारतीय भी शामिल :- आईपीएल खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गए। इस बार विश्व कप इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। इस बार आईसीसी वर्ल्ड कप में टोटल 10 टीमें शामिल है लेकिन अब देखना यह होगा कि आईसीसी वर्ल्ड कप का खिताब का ताज किसके सर सजेगा। आज हम बात करेंगे चार ऐसे गेंदबाजों की जिन्होंने विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।
ग्लेन मैकग्रा

ऑस्ट्रेलिया का यह तेज गेंदबाज अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए जाना जाता था। विश्व कप में ग्लेन मैकग्रा के नाम कुल 39 मैचों में 71 विकेट शामिल है। ग्लेन मैकग्रा ने 1996 से लेकर 2007 तक अपने करियर का वर्ल्ड कप मैच खेला है। ग्लेन मैकग्रा ने 2007 आईसीसी वर्ल्ड कप में 26 विकेट लेकर मैच ऑफ द टूर्नामेंट अपने नाम किया था।
मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)

मुथैया मुरलीधरन को तो आप जानते ही होंगे। श्रीलंका का यह दिग्गज स्पिनर किसी नाम का मोहताज नहीं है। मुथैया मुरलीधरन ने कुल 5 वर्ल्ड कप खेले हैं जिसमें उन्होंने 40 मैच में 68 विकेट अपने नाम किया है और सबसे ज्यादा विकेट लेने के लिस्ट में दूसरे स्थान पर है।
वसीम अकरम (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के इस दिग्गज गेंदबाज से तो हर कोई वाकिफ है। पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वसीम अकरम ने भी 5 वर्ल्ड का मैच खेले हैं इस दौरान उन्होंने कुल 38 मैचों में 55 विकेट लिए हैं और तीसरे स्थान पर काबिज है।
जहीर खान (इंडिया)

इस भारतीय दिग्गज गेंदबाज से तो आप वाकिफ होंग। जहीर खान ने दुर्गा ने विश्व कप में टोटल 44 विकेट लिए हैं और विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ओं के लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.