10

गांव का मकान जमींदोज करने के बाद सरकार की नजर लखनऊ के मकान पर भी है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने मकान के नक्शे पर आपत्ति जताने के बाद नोटिस भेजा था। उसी नोटिस पर जवाब देने विकास की पत्नी कानपुर जिला पंचायत सदस्य ऋचा दुबे अपने बड़े बेटे के संग एलडीए ऑफिस पहुंची थी।

विकास दुबे की पत्नी ऋचा और बड़ा बेटा शुक्रवार सुबह एलडीए कार्यालय, गोमतीनगर पहुंचे थे। विकास दुबे के लखनऊ में कृष्णा नगर की इंद्रलोक कॉलोनी के मकान जे-424 में नक्शे से अधिक निर्माण को लेकर नोटिस मिलने के बाद ऋचा दुबे ने एलडीए के एक्सईएन कमलजीत से भी मुलाकात की थी। एलडीए के अधिशासी अभियंता कमलजीत सिंह ने कहा कि ऋचा दुबे आईं थीं।

उनको शमन मानचित्र जमा करने के लिए भी कह दिया है। उन्होंने कुछ दिन का समय है। एलडीए ने इस दौरान इंद्रलोक कॉलोनी में ऋचा दुबे के अलावा पड़ोस के तीन और मकान को नोटिस दिया गया था। सभी को शमन करवाना आवश्यक होगा। इन सभी का नक्शा एक ही है। कानपुर के चौबेपुर में दो व तीन जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर सीओ समेत आठ जांबाजों का हत्यारा विकास दुबे दस जुलाई को कानपुर में एसटीएफ के साथ एनकाउंटर में मारा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here